IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

करनाल में मानसून की पहली बारिश, किसानों को हुआ फायदा

10:28 AM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

Karnal Weather: आज करनाल में मानजून का पहली बारिश हुई, जिससे किसान भा काफी खुश नजर आ  रहे है। वहीं IMD ने करनाल, जींद, पानीपत और कैथल के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश के साथ गरज और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की है।

मानसून की पहली बारिश

सोमवार को करनाल के ग्रामीण इलाकों में मानसून की पहली बारिश हुई, जिससे गर्मी से राहत मिली। यह बारिश किसानों के लिए भी फायदेमंद है, जो इस मौसम में बोई गई फसलों के लिए वरदान साबित हो रही है। किसानों ने धान और ज्वार की फसल लगाई है, जो खाद और पशुओं के चारे दोनों का काम करती है। भारी बारिश से फसलों को बेहतर विकास में मदद मिलेगी।

पिछले कुछ दिनों से लगातार बारि



गांव के निवासियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इसके अलावा, IMD ने करनाल, जींद, पानीपत और कैथल के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश के साथ गरज और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की है।

दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश हुई

इस बीच, 13 जुलाई को दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश हुई, जिससे जलभराव और यातायात जाम हो गया। हालांकि, बारिश ने जुलाई की गर्मी से राहत दिलाई। पड़ोसी शहर नोएडा में भी बारिश हुई।

नोएडा में हल्की बारिश जारी रहेगी

दिल्ली के बारापुला फ्लाईओवर से ली गई तस्वीरों में जलभराव वाली सड़कों पर वाहन धीरे-धीरे चलते हुए दिखाई दे रहे हैं। भारतीय मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 17 जुलाई तक दिल्ली और नोएडा में हल्की बारिश जारी रहेगी। बारिश के कारण आने वाले दिनों में यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने की आशंका है। अधिकारियों ने नदी किनारे बसे नोएडा के गांवों के निवासियों को अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा, देश भर में भारी बारिश ने पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में कहर बरपाया है। भारी बारिश के कारण मुरादाबाद में भीषण जलभराव हो गया है। स्थानीय निवासी सुनील कुमार ने कहा, "जलभराव के कारण गांवों की सड़कें बंद हो गई हैं और आस-पास के गांवों के रास्ते भी बंद हो गए हैं। इससे खाद्यान्न और अन्य संसाधन मिलने में दिक्कत आ रही है।" आईएमडी ने पूर्वी उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों समेत उत्तर और पूर्वोत्तर भारत में बारिश का अनुमान जताया है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article