India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Karnataka: कन्नड़ में भूस्खलन के बाद 4 लोगों की मौत, 3 लापता

03:49 AM Jul 18, 2024 IST
Advertisement

Karnataka: कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले के शिरू गांव के पास हुआ भीषण भूस्खलन। घटना में चार लोगों की मौत हुई है जबकि 3 लोग लापता है। कर्नाटक के राजस्व मंत्री कृष्ण बायरे गौड़ा ने कहा कि सात लोगों में एक ही परिवार के चार सदस्य शामिल हैं। मामले को लेकर एक पुलिस अधिकारी कहा, हमने अब तक चार शव बरामद किए हैं, जिनमें 47 वर्षीय लक्ष्मण नाइक और उनकी 36 वर्षीय पत्नी शांति नाइक का शव भी शामिल है, जो राष्ट्रीय राजमार्ग 66 पर एक भोजनालय चलाते थे। अन्य लोगों की तलाश के लिए तलाशी अभियान जारी है, जिनके मारे जाने की आशंका है।" मंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि अन्य लोगों के मारे जाने की आशंका है, वे हैं रोशन (11), अवंतिका (6) और जगन्नाथ (55)।

 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सड़क किनारे स्थित भोजनालय पर पहाड़ी का एक हिस्सा गिर गया। हादसे में तीन गैस टैंकरों के चालक चाय पीने के लिए भोजनालय में रुके थे, तभी पहाड़ी से कीचड़ और चट्टानें गिरने लगीं। लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन में तीन में से दो टैंकर भी बहकर सड़क के दूसरी ओर बह रही गंगावली नदी में जा गिरे। सूत्रों ने बताया कि स्थानीय पुलिस, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मी और अन्य एजेंसियां ​​बारिश के बीच बचाव अभियान चला रही हैं।घटना के बाद सड़क पर वाहनों का आवागमन स्थगित कर दिया गया है।

मंत्री ने आरोप लगाया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने राष्ट्रीय राजमार्ग 66 का निर्माण करते समय "पहाड़ी को 45 डिग्री ढलान पर काटने के बजाय खड़ी ढलान पर काटा, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई।" उन्होंने कहा, "पिछले साल जुलाई में मैं वहां गया था। मुझे एनएचएआई के खिलाफ शिकायत मिली थी। मैंने तब एनएचएआई को डिज़ाइन सुधारने के लिए लिखा था। एनएचएआई एक केंद्रीय निकाय है जो समय पर जवाब नहीं देता है," उन्होंने आरोप लगाया। घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और उत्तर कन्नड़ जिले की उपायुक्त लक्ष्मी प्रिया ने घटनास्थल का दौरा किया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article