India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कर्नाटक: भाजपा नेता सोमन्ना ने मठ के कार्यक्रम के लिए कांग्रेस मंत्रियों को किया आमंत्रित

03:17 PM Dec 06, 2023 IST
Advertisement

कर्नाटक के वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मंत्री वी. सोमन्ना बुधवार को तुमकुरु जिले के सिद्धगंगा मठ में आयोजित एक कार्यक्रम में महत्वपूर्ण घोषणा कर सकते हैं, जिसमें कांग्रेस के मंत्री भी शामिल होंगे।

HIGHLIGHTS

 

एक करोड़ रुपये की लागत से एक गुरु भवन बनाया

सूत्रों ने कहा कि उनके कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है। सोमन्ना ने मठ को समर्पित करते हुए एक करोड़ रुपये की लागत से एक गुरु भवन बनाया है। सूत्रों ने कहा कि भगवा पार्टी द्वारा उन्हें नजरअंदाज किए जाने की पृष्ठभूमि में सोमन्ना इस मौके का इस्तेमाल अपनी ताकत दिखाने के लिए कर रहे हैं। उन्हें राज्य पार्टी अध्यक्ष के पद से वंचित कर दिया गया था और आलाकमान ने पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के बेटे और भाजपा विधायक बी.वाई. विजयेंद्र को चुना था। सोमन्ना ने सार्वजनिक रूप से पार्टी से उन्हें राज्य अध्यक्ष के रूप में सेवा करने का अवसर प्रदान करने का आग्रह किया था। अनुभवी लिंगायत नेता सोमन्ना को विधानसभा चुनाव में दो निर्वाचन क्षेत्रों से लड़ने के लिए कहा गया था। उन्होंने मैसूर जिले की वरुणा सीट और चामराजनगर जिले की चामराजनगर शहर सीट पर सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ा।दोनों सीटों पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने पहले बेंगलुरु में गोविंदराजनगर सीट का प्रतिनिधित्व किया था। बाद में उन्होंने यह कहते हुए अपनी नाराजगी व्यक्त की कि उन्हें पार्टी नेतृत्व द्वारा सूली पर चढ़ाए जाने का अहसास हो रहा है।

गृह मंत्री परमेश्वर और सहकारिता मंत्री के.एन. को आमंत्रित किया

सोमन्ना ने गृह मंत्री डॉ. जी. परमेश्वर और सहकारिता मंत्री के.एन. राजन्ना को आमंत्रित किया है। दोनों मंत्रियों के इस कार्यक्रम में शामिल होने से अटकलें तेज हो गई हैं कि वह कांग्रेस में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि सोमन्ना असंतुष्ट भाजपा विधायकों बसनगौड़ा पाटिल यतनाल, अरविंद बेलाड और रमेश जारकीहोली के साथ नई दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। उनके साथ पूर्व मंत्री और वरिष्ठ दलित नेता अरविंद लिंबावली भी उनके साथ जा रहे हैं। वे पार्टी में अपने भविष्य पर चर्चा करने के लिए भाजपा आलाकमान के नेताओं से मिलेंगे। डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार और सोमन्ना एक ही क्षेत्र से हैं और उनके बीच सौहार्दपूर्ण संबंध हैं। सोमन्ना को विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए शानदार पोस्टिंग की पेशकश की गई थी। सूत्रों ने कहा कि चूंकि वह पूर्व सीएम येदियुरप्पा के विरोधी हैं और पार्टी अब उन्हें पूरी प्रमुखता दे रही है, इसलिए सोमन्ना कांग्रेस में शामिल होने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि सोमन्ना के कांग्रेस के टिकट पर तुमकुरु सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना है। सोमन्ना ने बेंगलुरु दक्षिण संसदीय सीट से भाजपा के तेजस्वी सूर्या की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article