India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Karnataka: मैसूर में धार्मिक जुलूस पर पानी फैंकने पर बवाल, पांच लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज

03:55 PM Dec 27, 2023 IST
Uproar over throwing water on religious procession in Mysore
Advertisement

मैसूर जिले के नंजनगुड शहर में मंगलवार को एक जुलूस के दौरान देवता पर प्रदूषित पानी फेंकने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ बुधवार को शिकायत दर्ज की गई। इस घटना से बाद से क्षेत्र में तनाव को माहौल है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ऐतिहासिक नंजुंदेश्वर मंदिर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जगदीश ने इस संबंध में नंजनगुड टाउन थाने में बलाराजू, नारायण, नागभूषण, नतेश और अभि के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पाँचों पर जुलूस के दौरान देवता पर बोतलबंद पानी फेंककर धार्मिक प्रथा में बाधा डालने का आरोप है। शिकायत में कहा गया है, हमने उन्हे समझाया था कि जुलूस के दौरान किसी भी व्यक्ति का अपमान नहीं किया जाता है। इसके बावजूद, कुछ लोगों ने जुलूस के दौरान देवता पर पानी फेंका, जिससे भक्तों की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं।

दरअसल मंदिर प्रबंधन ने मंगलवार रात 'अंधकासुर संहार' के अवसर पर एक धार्मिक जुलूस का आयोजन किया। इस दौरान दलित संघर्ष समिति (डीएसएस) ने जुलूस पर आपत्ति जताते हुए दावा किया कि उनका मानना है कि अंधकासुर उनका राजा था। मंदिर प्रबंधन का कहना है कि यह अनुष्ठान सैकड़ों वर्षों से मनाया जा रहा है, जिसमें मंदिर के पास राक्षस मंडप के पास खींची गई अंधकासुर की तस्वीर को मिटाना शामिल है। नंजुंदेश्वर और पार्वती की मूर्तियों को ले जाने वाले लोग उनके पैरों पर बने चित्र को मिटा देते हैं। यह अनुष्ठान पूरे क्षेत्र में, विशेषकर गांवों में मनाया जाता है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article