India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kimberly Cheatle Resigns : अमेरिकी खुफिया सेवा की निदेशक ने दिया इस्तीफा

10:23 PM Jul 23, 2024 IST
Advertisement

Kimberly Cheatle Resigns : पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले को लेकर अमेरिकी संसद में सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की ओर से कड़ी आलोचना झेलने के एक दिन बाद अमेरिकी खुफिया सेवा की निदेशक किम्बर्ली चीटल ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया।

Kimberly Cheatle Resigns

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले को लेकर अमेरिकी संसद में सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की ओर से कड़ी आलोचना झेलने के एक दिन बाद अमेरिकी खुफिया सेवा(Kimberly Cheatle Resigns) की निदेशक किम्बर्ली चीटल ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। ट्रंप पर गत 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान गोली चली थी जिसमें वह बाल-बाल बच गये थे। गोली उनके कान को छूकर निकल गई थी। हालांकि खुफिया सेवा के सदस्य तुरंत हरकत में आ गये और हमलावर को मौके पर ही मार गिराया।

Kimberly Cheatle Resigns : राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चीटल को उनकी सेवा के लिए धन्यवाद देते हुए एक बयान में कहा, "अमेरिका की खुफिया सेवा में अपने पूरे करियर के दौरान वह हमारे देश की रक्षा के लिए निःस्वार्थ रूप से समर्पित रहीं और अपनी जान जोखिम में डाली। हम विशेष रूप से हमारे प्रशासन के दौरान खुफिया सेवा का नेतृत्व स्वीकार करने के लिए उनका धन्यवाद करते हैं और हम अपने परिवार के प्रति उनकी सेवा के लिए उनके आभारी हैं।"

राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि 13 जुलाई को जो कुछ हुआ उसकी तह तक जाने के लिए स्वतंत्र समीक्षा जारी है। उन्होंने कहा, "हम सभी जानते हैं कि उस दिन जो हुआ वह फिर कभी नहीं हो सकता। ...मैं किम को शुभकामनाएं देता हूं, और मैं जल्द ही एक नया निदेशक नियुक्त करने की योजना बनाऊंगा।"

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article