India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मंत्री Kiren Rijiju ने सदन में हंगामे की निंदा की, कहा 'चर्चा के लिए कांग्रेस का रवैया गलत'

02:46 PM Jun 28, 2024 IST
Advertisement

Kiren Rijiju: केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने सदन में विपक्षी दलों द्वारा किए गए हंगामे की निंदा और खंडन करते हुए कहा है कि सरकार हर मुद्दे पर नियमानुसार चर्चा के लिए हमेशा तैयार है लेकिन सदन की कार्यवाही को रोकने का कांग्रेस का रवैया सही नहीं है। उन्होंने कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों से दोबारा ऐसा नहीं करने का आग्रह भी किया।

Highlights

मंत्री किरेन रिजिजू(Kiren Rijiju) ने कांग्रेस पर कैसा तंज

लोकसभा(Lok Sabha) में विपक्षी दलों के जोरदार हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित होने के बाद केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू(Kiren Rijiju) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार फिर से यह स्पष्ट कर देना चाहती है कि सरकार किसी भी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार है लेकिन यह नियम के अनुसार होना चाहिए।

विपक्ष के मुद्दों का जवाब सरकार विस्तृत रूप से देगी- किरेन रिजिजू

किरेन रिजिजू(Kiren Rijiju) ने कहा कि लोकसभा स्पीकर ने भी यह कहा है कि विपक्ष के नेता जो भी मुद्दे उठाना चाहते हैं, अपने समय के अनुसार (राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान) अपनी बात रख सकते हैं। इस पर चर्चा के लिए सदन में तीन दिन का समय रखा गया है और विपक्ष इस दौरान विस्तार से हर मुद्दे पर अपनी बात रख सकता है। सरकार ने भी सदन में कहा है कि विपक्ष जो भी मुद्दे उठाएगा, सरकार विस्तृत रूप से सदन के अंदर उसका जवाब देगी।

नीट पर चर्चा की मांग को लेकर सदन में विपक्ष का हंगामा

आपको बता दें कि नीट पर चर्चा की मांग को लेकर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन में शामिल अन्य विपक्षी दलों के जोरदार हंगामे के कारण शुक्रवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा नहीं हो पाई। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला द्वारा बार-बार आग्रह करने और चेतावनी देने के बावजूद विपक्षी दलों का हंगामा और नारेबाजी जारी रही, जिसे देखते हुए सदन की कार्यवाही को दिन भर के लिए स्थगित करना पड़ा। लोकसभा की अगली बैठक अब 1 जुलाई को सुबह 11 बजे होगी।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article