India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस में इमरान मसूद की एंट्री पर जाने क्या होगा पार्टी को फायदा?

12:41 PM Oct 07, 2023 IST
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर प्रदेश की राजनीति में गहमागहमी बढ़ गई हैं। कांग्रेस, बीजेपी, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी में नेताओं के आने-जाने का क्रम शुरू हो गया हैं। इन सब के बीच पश्चिमी यूपी में बड़ा चेहरा माने जाने वाले इमरान मसूद एक बार फिर कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं.माना जा रहा है कि मसूद के कांग्रेस में शामिल होने से पश्चिमी यूपी के कुछ इलाको में कांग्रेस का दबदबा बढ़ जाएगा।

इमरान मसूद साल 2022 विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। इसके बाद में बहुजन समाजवादी पार्टी में शामिल हुए लेकिन BSP ने बीते महीने पार्टी विरोधी गतिविधियो के कारण मसूद को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद अब इमरान मसूद कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

मसूद के घर वापसी से कांग्रेस को होगा कितना फायदा?

2007 मे निर्दलीय विधायक चुने गए इमरान मसूद साल 2012 में कांग्रेस मे शामिल हुए.फिर साल 2014 में समाजवादी पार्टी में चले गए। वहीँ साल 2017 में उन्होंने फिर से कांग्रेस में वापसी की थी । जहां इसके बाद वह साल 2022 में सपा के साथ गए और चुनाव के बाद बसपा में चले गए। फिर साल 2023 में बसपा से निष्कासित कर दिए गए।

इमरान मसूद के कांग्रेस में वापसी के बाद से माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के समीकरण बदल सकते हैं। मसूद की मुस्लिम मतदाताओं में अच्छी पकड़ है अगर उन्हें लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से प्रत्याशी बनाया जाता है तो मतदाताओं को पार्टी की ओर लाने में कामयाब हो सकते हैं। जानकारों को कहना है कि तीन बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके इमरान की इस बार परिस्थितियों भी अनुकूल हो सकते हैं, क्योंकि कांग्रेस इंडिया गठबंधन का हिस्सा है ऐसे में रालोद और सपा के मतदाता भी Congress की ओर जा सकते हैं। उधर लोकसभा टिकट को लेकर इमरान मसूद का कहना है कि हम पार्टी के कार्यकर्ता के तौर पर काम करेंगे,हाई कमान का जो आदेश होगा वह किया जाएगा।

Advertisement
Next Article