India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kolkata Rape Murder Case: आज रैली में शामिल होंगे विवेक अग्निहोत्री, ममता सरकार पर उठाए सवाल

09:02 AM Aug 21, 2024 IST
Advertisement

Kolkata Rape Murder Case:  कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले को लेकर देशभर में गुस्सा है। इस घटना के बाद राज्य में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर ममता सरकार एक बार फिर कठघरे में है। इस घिनौने कृत्य को लेकर लोग अपने-अपने तरीके देश भर में विरोध जता रहे हैं। अब इस मामले में बॉलीवुड के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री का एक्‍स पर एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में उन्होंने कहा, "कोलकाता में हुए इस कृत्य को शब्दों में बयां करना मुश्किल है। देश का नागरिक होने के नाते हमारा फर्ज बनता है कि हम इस घटना को लेकर अपनी आवाज उठाएं। मैं कल कोलकाता में ऑन ड्यूटी डॉक्टर के साथ हुए इस क्रूर बलात्कार और हत्या के खिलाफ विरोध रैली में शामिल होऊंगा। मैं सभी नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वे महिलाओं की सुरक्षा और जीवन के अधिकार की मांग में मेरे साथ शामिल हों।"

विवेक ने बंगाल सरकार पर साधा निशाना



उन्होंने कहा कि यह रैली बुधवार दोपहर 3:30 बजे मौला अली से लेकर डोरीना क्रॉसिंग तक जाएगी। विवेक ने पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सिर्फ कोलकाता ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए शर्म की बात है। इस मामले में जितनी भी आवाज उठाई जाए कम है। कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त को एक ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। इसके बाद गुस्साए डॉक्टरों ने प्रदर्शन किया। देश भर के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए। वहीं, 14 अगस्त की देर रात उसी अस्पताल में भीड़ ने घुसकर तोड़फोड़ की थी।

देशभर में हो रहे भारी विरोध-प्रदर्शन



कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या की वारदात को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी छात्राओं ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग की। छात्राओं का कहना है कि मेडिकल कॉलेज में जो हुआ वो बहुत दर्दनाक घटना है। जो लड़कियां आगे की पढ़ाई करना चाहती हैं, इस घटना के बाद से उनके मन में डर का माहौल रहेगा। जो भी जांच हो रही है, वह ऐसी हो कि रेपिस्ट को डर लगे। एक छात्रा ने कहा, "हम रेप फ्री इंडिया चाहते हैं। हमारी डिमांड यही है। हम हर उस अपराध के खिलाफ खड़े हैं जो महिलाओं के साथ होता है और होता आ रहा है। जो सोशल मीडिया पर कंटेंट होता है, उसे हमारे छोटे भाई-बहन वह सब देखते हैं, जिससे उनकी सोच पर प्रभाव पड़ता है। मेरा कहना है इसके लिए सरकार को कुछ करना चाहिए।" छात्रा ने आगे कहा कि जब तक सत्ता में रेपिस्ट बैठे होंगे, तब तक यह अपराध खत्म नहीं होगा। पहले सरकार खुद को ठीक करे। जब तक नारी सुरक्षित नहीं होगी तब तक भारत विश्व गुरु कैसे बनेगा?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article