India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कोलकाता महिला डॉक्टर केस : सीबीआई ने मेडिकल कॉलेज अधीक्षक से की पूछताछ

09:16 AM Sep 19, 2024 IST
Advertisement

कोलकाता महिला डॉक्टर केस :  आरजी कर मेडिकल कॉलेज की महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गुरुवार को कलकत्ता मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक अंजन अधिकारी से पूछताछ की। उन्हें टीएमसी विधायक और पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष सुदीप्त रॉय के संबंध में जानकारी देने के लिए बुलाया गया था। मीडिया से बात करते हुए अधिकारी ने बताया कि सुदीप्त रॉय ने उन्हें फोन किया था और वे अक्सर उनके संपर्क में रहते थे। अधिकारी ने कहा, मैंने किसी घटना की जानकारी नहीं थी। मुझे इस घटना के बारे में मीडिया से ही पता चला।

Highlight : 

  • CBI ने कलकत्ता मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक से की पूछताछ 
  • जूनियर डॉक्टरों ने अपनी मांगों को अस्वीकार करने पर असंतोष व्यक्त किया
  • जूनियर डॉक्टरों का विरोध

जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने अपनी मांगों पर असंतोष व्यक्त किया

इस बीच, पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने अपनी मांगों पर असंतोष व्यक्त किया है। जूनियर डॉक्टरों ने बुधवार को नबन्ना में मुख्य सचिव मनोज पंत के साथ बैठक की थी, जिसमें कुछ मांगों पर सहमति बनने की बात हुई थी। एक जूनियर डॉक्टर ने एएनआई से कहा, मुख्य सचिव ने हमारी सभी मांगों को स्वीकार करने पर सहमति जताई थी, लेकिन बैठक के बाद हमारी मांगों को अस्वीकार कर दिया गया।

41 दिनों से बुनियादी मानवाधिकारों और न्याय की मांग

शांतिनी नाम की एक अन्य डॉक्टर ने कहा, हम 41 दिनों से बुनियादी मानवाधिकारों और न्याय की मांग कर रहे हैं। बैठक के बाद हम निराश महसूस कर रहे हैं। हमारी सभी मांगें पूरी नहीं हुईं, इसलिए हमारा विरोध जारी रहेगा।  जूनियर डॉक्टरों ने पिछले एक महीने से स्वास्थ्य सेवा और कामकाजी परिस्थितियों में सुधार की मांग की है। राज्य सरकार ने कुछ मांगों को स्वीकार कर लिया है, जिसमें कोलकाता पुलिस प्रमुख और दो वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाना शामिल है।

अनसुलझी मांगों के समाधान के लिए राज्य सरकार के साथ एक और बैठक का अनुरोध

इस मामले में, कोलकाता पुलिस ने आरजी कर बलात्कार-हत्या मामले की जांच के तहत ताला पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी अभिजीत मंडल को निलंबित कर दिया है। जूनियर डॉक्टरों ने अपनी अनसुलझी मांगों के समाधान के लिए राज्य सरकार के साथ एक और बैठक का अनुरोध किया है, जिसे मुख्य सचिव मनोज पंत ने स्वीकार कर लिया है। 30 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल आज अधिकारियों से मुलाकात करेगा।बता दें कि, यह मामला न केवल महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या की जांच में महत्वपूर्ण है, बल्कि यह स्वास्थ्य सेवा की गुणवत्ता और डॉक्टरों की कार्य स्थितियों के लिए भी जरूरी है। डॉक्टरों की नाराजगी और उनकी मांगें यह संकेत देती हैं कि स्वास्थ्य प्रणाली में सुधार की आवश्यकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article