India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Krishna Janmashtami: राष्ट्रपति मुर्मू और PM Modi समेत कई बड़े नेताओं ने दी देशवासियों को बधाई

10:54 AM Aug 26, 2024 IST
Advertisement

Krishna Janmashtami: देशभर में सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के पावन अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने जन्माष्टमी के पर्व की देशवासियों को शुभकामनाएं दी।

Highlights

Krishna Janmashtam पर कई बड़े नेताओं ने दी देशवासियों को बधाई

देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी(Krishna Janmashtami) का त्योहार मनाया जा रहा है। सभी देशवासी इस पावन अवसर में डूबे हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी ने भी सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर जन्माष्टमी के पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी देशवासियों को बधाई

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पोस्ट पर लिखा- “जन्‍माष्‍टमी(Krishna Janmashtami) के शुभ अवसर पर मैं सभी देशवासियों को बधाई देती हूं। यह त्योहार हमें भगवान श्री कृष्ण के दिव्य आदर्शों के प्रति समर्पित होने के लिए प्रेरित करता है। आइए इस अवसर पर, हम भगवान श्री कृष्ण की शिक्षाओं को आत्मसात करें तथा देश की प्रगति और समृद्धि के लिए कार्य करने का संकल्प लें।”

जगदीप धनखड़ ने दी जन्माष्टमी की अनंत शुभकामनाएं

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने जन्माष्टमी की बधाई दी। उन्होंने कहा, “जन्माष्टमी के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान कृष्ण के जन्म दिवस पर, जो दिव्य प्रेम, ज्ञान और धार्मिकता के प्रतीक हैं, जन्माष्टमी का दिन आध्यात्मिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस पावन दिन को मनाते हुए, आइए हम भगवान कृष्ण की शाश्वत शिक्षाओं पर विचार करें और उनके अनुसार जीवन जीने का प्रयास करें, जिससे हमारे समाज में एकता, शांति और सद्भाव को बढ़ावा मिले।”
वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर कहा, “आप सभी को जन्माष्टमी की अनंत शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण!”

पीएम मोदी और अमित शाह ने भी दी Krishna Janmashtami की बधाई

प्रधानमंत्री मोदी ने भी सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर देशवासियों को जन्माष्टमी(Krishna Janmashtami) की बधाई दी। साथ भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जन्माष्टमी की बधाई देते हुए कहा, “समस्त देशवासियों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं! इस शुभ अवसर पर, मैं प्रभु से सभी के सुख, समृद्धि और निरंतर उन्नति की कामना करता हूं। भगवान श्री कृष्ण की कृपा आप सभी पर बनी रहे।”

राजनाथ सिंह ने की सभी देशवासियों के सुख, समृद्धि की प्रार्थना

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हुए लिखा, “श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। मैं आप सभी के सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य की भगवान कृष्ण से प्रार्थना करता हूं।”

राहुल गांधी ने भी दी देशवासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी देशवासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, “सभी को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई। आशा करता हूं कि हर्ष और उल्लास का यह पर्व आप सभी के जीवन को नई उमंग एवं उत्साह से भर दे।”

भुवन मोहन कन्हैया चराचर जगत का कल्याण करें- सीएम योगी

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर अपने संदेश में कहा, ‘‘जय कन्हैया लाल की! कृपासिंधु, श्री बांके बिहारी जी के पावन अवतरण दिवस ‘श्रीकृष्ण जन्माष्टमी’ की सभी श्रद्धालुओं व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं!’’ इसी पोस्‍ट में योगी ने कहा, ‘‘धर्म की स्थापना करने वाले एवं अधर्म, अन्याय तथा अत्याचार को समाप्त करने वाले संपूर्ण जगत के पालनहार, यशोदानंदन, भुवन मोहन कन्हैया चराचर जगत का कल्याण करें, यही कामना है। जय श्री कृष्ण!’’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article