India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ओलंपिक 2024: बैडमिंटन सेमीफाइनल्स में पहुंचे लक्ष्य सेन

10:54 PM Aug 02, 2024 IST
Advertisement

Lakshya Sen: भारत के लक्ष्य सेन पेरिस ओलंपिक पुरूष एकल बैडमिंटन स्पर्धा में पदक से एक जीत दूर हैं और सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरूष खिलाड़ी बन गए । लक्ष्य ने कड़े क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीनी ताइपै के चोउ तियेन चेन को 19 . 21, 21 . 15, 21 . 12 से हराया ।भारत के लिये ओलंपिक में महिला एकल बैडमिंटन में साइना नेहवाल (2012) कांस्य, पी वी सिंधू रजत (2016) और कांस्य (2020) जीत चुकी हैं ।
 

Highlights:

 

पीवी सिंधु ने लक्ष्य सेन को दीं शुभकामनाएं

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ पीवी सिंधु ने शुक्रवार को लक्ष्य सेन ( Lakshya Sen ) को चोउ टीएनचेन के खिलाफ पुरुष एकल क्वार्टरफाइनल मुकाबले से पहले शुभकामनाएं दी थीं। सिंधु ने कहा, ‘‘मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूं और मुझे उम्मीद है कि वह अच्छा करेंगे। यह उनका पहला ओलंपिक है, इसलिए मैं चाहती हूं कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और अपना शतप्रतिश दें।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह दुखद है कि मुझे वह परिणाम नहीं मिल सका जो मैं चाहती थी लेकिन ओलंपिक में हर कोई जीतना चाहता है। दुर्भाज्ञ से ऐसा नहीं हो सका या यह मेरे लिए सही नहीं गया।’’ पूर्व विश्व चैंपियन ने कल के मैच को याद करते हुए कहा, ‘‘पहला गेम थोड़ अलग होना चाहिए था, विशेषकर 19-19 की बराबरी के बाद। शायद अगर मैं पहला सेट जीत जाती तो स्थिति अलग होती। कुल मिलाकर मुझे बस यही लगा कि यह एक खराब दिन है लेकिन मुझे अपना सिर ऊंचा रखना होगा।’’ उल्लेखनीय है कि पीवी सिंधु गुरुवार को पेरिस ओलंपिक बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल राउंड ऑफ 16 में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की हे बिंगजियाओ से हार का सामना करना पड़ था। गौरतलब है कि अब भारत को लक्ष्य सेन से ओलंपिक में पदक की उम्मीदें काफी प्रखर हुई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप  हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article