IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Amit Shah और JP Nadda ने की आडवाणी से मुलाकात, ‘भारत रत्न’ के लिए दी बधाई

05:43 PM Feb 06, 2024 IST
Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की और ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किए जाने की घोषणा के मद्देनजर उन्हें बधाई दी।

शाह ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि देश की सांस्कृतिक विरासत, राजनीति और प्रगति में आडवाणी ने अमूल्य योगदान दिया है।उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आडवाणी जी को भारत रत्न देने का निर्णय लेकर उनके अथक संघर्षों और योगदान को सम्मानित करने का काम किया है। आडवाणी जी को भारत रत्न मिलने की घोषणा के पश्चात आज उनसे भेंट कर शुभकामनाएं दीं।’’

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने भी आडवाणी से मुलाकात की

उन्होंने कहा, ‘‘आडवाणी जी ने देश की सांस्कृतिक विरासत, राजनीति और प्रगति में अमूल्य योगदान दिया है। उनके किये गए कार्य हम सब के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।’’भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने भी आडवाणी से मुलाकात की।उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के वरिष्ठ नेता, हमारे आदर्श लालकृष्ण आडवाणी जी को 'भारत रत्न' दिए जाने के निर्णय के उपरांत आज उनके आवास पर आत्मीय भेंट कर शुभकामनाएं दीं। भारतीय लोकतंत्र व राजनीति को सशक्त, शुचितापूर्ण व श्रेष्ठ बनाने में आडवाणी जी का योगदान अविस्मरणीय है।’’

तमाम नेताओं समेत विभिन्न क्षेत्र के लोग आडवाणी को बधाई दी

जेपी नड्डा ने कहा कि राष्ट्रप्रेम व जनसेवा की प्रबल भावना का सृजन जन-जन में साकार करने के लिए किए गए उनके कार्य भाजपा के कोटिशः कार्यकर्ताओं को सदैव प्रेरणा प्रदान करते हैं।आडवाणी को शनिवार को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किये जाने की घोषणा की गई थी। इसके बाद से भाजपा के तमाम नेताओं समेत विभिन्न क्षेत्र के लोग आडवाणी को बधाई दे रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article