IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lal Krishna Advani को मिलेगा भारत रत्न, Keshav Prasad Maurya ने दी देशवासियों को बधाई

01:57 PM Feb 03, 2024 IST
Advertisement

भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित करने का फैसला लिया गया है। यह जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी। इस फैसले के बाद यूपी में बीजेपी के नेता और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट किया।

पीएम मोदी ने पोस्ट में लिखा- देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष, राजनीतिक एवं वैचारिक प्रतिबद्धता के आदर्श, भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा की है जिससे उनके योगदान और कार्यों को सार्वजनिक रूप से पहचान मिलेगी। उन्होंने लिखा- मैं समस्त देशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूँ तथा देशवासियों को बधाई देता हूँ।

सार्वजनिक जीवन में शुचिता के साथ काम किया- डिप्टी CM

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी अपनी शुभकामनाएं दी। डिप्टी सीएम ने कहा-सार्वजनिक जीवन में शुचिता के साथ काम किया। उन्हें भारत रत्न मिलने की शुभकामनाएं।

आडवाणी जी राजनीति में शुचिता, समर्पण और दृढ़ संकल्प के प्रतीक हैं- राजनाथ सिंह

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम सबके प्रेरणास्रोत एवं देश के वरिष्ठ नेता, श्रद्धेय लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न दिये जाने के निर्णय से बड़े हर्ष और आनंद की अनुभूति हुई है। वे राजनीति में शुचिता, समर्पण और दृढ़ संकल्प के प्रतीक हैं। आडवाणीजी ने अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में अनेक भूमिकाओं में, देश के विकास और राष्ट्रनिर्माण में जो महत्वपूर्ण योगदान किया है, वह अविस्मरणीय और प्रेरणास्पद है।

भारत रत्न का सम्मान मिलना हर भारतवासी के लिए हर्ष का विषय- रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने में भी उनकी महती भूमिका रही है। एक राष्ट्रीय नेता के रूप में उन्होंने अपनी विद्वता, संसदीय एवं प्रशासनिक क्षमता से देश और लोकतंत्र को मज़बूत किया है।उन्हें भारत रत्न का सम्मान मिलना हर भारतवासी के लिए हर्ष का विषय है। मैं इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूँ एवं आडवाणीजी का अभिनंदन करता हूँ ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article