India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

वायनाड Landslide पर उद्योगपति Gautam Adani ने जताया दुख, बढ़ाया मदद का हाथ

07:53 PM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

Wayanad Landslide: अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने केरल के वायनाड लैंडस्लाइड में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अदाणी समूह आपदा की इस घड़ी में केरल के साथ खड़ा है। इसके साथ ही गौतम अदाणी ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 5 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की।

Highlights

वायनाड Landslide पर गौतम अदाणी ने जताया दुख

उद्योगपति गौतम अदाणी(Gautam Adani) ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ''वायनाड Landslide में हुई दुखद मौत से मैं बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। अदाणी समूह इस कठिन समय में केरल के साथ एकजुटता से खड़ा है। हम केरल के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 5 करोड़ रुपये का योगदान देकर अपना सहयोग दे रहे हैं।''

वायनाड में भूस्खलन से अब तक 150 से ज्यादा लोगों की मौत

बता दें कि केरल की वायनाड में 30 जुलाई की सुबह भूस्खलन(Landslide) हुआ, जिससे अब तक 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बुधवार को राज्यसभा में वायनाड हादसे पर बताया कि एनडीआरएफ की चार टीम, आर्मी के चार कालम, नेवी की एक टीम, तटरक्षक बलों की तीन यूनिट, अग्निशमन सेवाओं, राज्य पुलिस स्थानीय इमरजेंसी रिस्पांस टीम समेत लगभग 1,200 कर्मी राहत और बचाव अभियान में 24 घंटे कार्य कर रहे हैं। राज्य सरकार को 145 करोड़ की राशि भी प्रदान कराई गई है।

बचाव और खोज कार्य में सेना के डॉग स्क्वाड भी तैनात

नित्यानंद राय ने बताया कि बचाव और खोज कार्य में सेना के डॉग स्क्वाड को भी तैनात किया गया है। इसके अलावा आर्मी की डीसी सेंट्रल कन्नूर की दो टुकड़ियां भी तैनात की गई हैं। त्रिवेंद्रम की 91 इन्फेंट्री ब्रिगेड की दो टुकड़ियों को रवाना कर दिया गया है। भारतीय आर्मी के दो हेलीकॉप्टर और नेवी का एक हेलीकॉप्टर बचाव कार्य में विशेष रूप से लगे हैं। सेना की मेडिकल टीम भी घटनास्थल पर मौजूद है और घायलों को चिकित्सा प्रदान कर रही है।

राज्य सरकार को प्रदान की गई 145 करोड़ की राशि

भारतीय नौसेना के जहाज को क्षतिग्रस्त पुल के दूसरी ओर बचाव और भूमि मार्ग से आवाजाही प्रदान करने के लिए तैनात किया गया है। प्रभावित इलाकों में अतिरिक्त संसाधन भेजे जा रहे हैं। गृह मंत्रालय के दोनों नियंत्रण कक्ष 24 घंटे से निगरानी कर रहे हैं और राज्य को प्रत्येक संभव सहायता प्रदान की जा रही है। 31 जुलाई को स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फंड से 145 करोड़ की राशि राज्य सरकार को प्रदान कराई गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article