IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भूस्खलन प्रभावित वायनाड का दौरा करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी

12:27 PM Aug 04, 2024 IST
Advertisement

Landslide-hit Wayanad: केंद्रीय मंत्री और त्रिशूर के भाजपा सांसद सुरेश गोपी ने रविवार को केरल के वायनाड जिले का दौरा कियाऔर क्षेत्र में भूस्खलन के कारण उत्पन्न स्थिति का आकलन किया।

वायनाड का दौरा करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी

वायनाड के चूरलमाला और मुंडक्कई में 30 जुलाई को हुए भूस्खलन के कारण 308 लोगों की जान चली गई है। भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में चल रहे खोज और बचाव अभियान के बारे में बोलते हुए, गोपी ने कहा, "सेना के जवान जो मुझे घटनास्थल के सबसे करीब ले गए, उनका मानना ​​है कि अगर स्कैन करने के तरीके हैं और हमें बता दें तो हम खोज पर निकलेंगे।

308 लोगों की जान चली गई

आप संख्याओं पर सीमित नहीं रह सकते क्योंकि आप जानते हैं कि घरेलू पर्यटन कैसे होता है। प्रत्येक कमरे में, पुलिस को एक कमरे में चार व्यक्तियों का रिकॉर्ड मिलेगा, लेकिन एक कमरे में हमेशा दस से अधिक लोग होंगे। तो आप संख्या कैसे प्राप्त करेंगे? एक रिसॉर्ट को पूरी तरह से छीन लिया गया था, "गोपी ने एएनआई को बताया। इसके अलावा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की वायनाड यात्रा पर बोलते हुए, गोपी ने कहा, "उन्हें (राहुल गांधी) यहाँ आना होगा क्योंकि वह यहाँ के सांसद हैं। यह पार्टी लगातार लंबे समय से सीट पर काबिज है।"

कई लोगों के फंसे होने की आशंका

केरल के वायनाड में तलाशी और बचाव अभियान रविवार को छठे दिन में प्रवेश कर गया, क्योंकि वायनाड के चूरलमाला और मुंडक्कई में हुए भूस्खलन के बाद मलबे में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। बचाव अभियान के बारे में जानकारी देते हुए वायनाड जिला कलेक्टर मेघश्री ने बताया कि बचाव अभियान जोरों पर है और आज के अभियान के लिए 1300 से अधिक सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। वायनाड जिला कलेक्टर ने एएनआई को बताया, "बचाव अभियान जोरों पर चल रहा है। आज 1,300 से अधिक सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है...स्वयंसेवक भी वहां मौजूद हैं...कल बचाव अभियान के लिए गए स्वयंसेवक वहां फंस गए थे, आज हम सावधानी बरत रहे हैं ताकि ऐसा न हो।"

इस बीच, केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि चूरलमाला और मुंडक्कई क्षेत्रों में पुलिस की रात्रि गश्त शुरू कर दी गई है, जहां भूस्खलन हुआ है। सीएम कार्यालय के बयान में कहा गया है कि पीड़ितों के घरों या क्षेत्रों में रात में घुसने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसमें कहा गया है कि बचाव कार्यों के उद्देश्य से पुलिस की अनुमति के बिना किसी को भी रात में इन स्थानों के घरों या क्षेत्रों में प्रवेश नहीं करना चाहिए।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article