India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए BJP की 19वीं लिस्ट जारी, आनंदपुर साहिब से सुभाष शर्मा को मिला टिकट

10:35 PM May 08, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 19वीं लिस्ट जारी की है। बता दें कि इस लिस्ट में पंजाब की आनंदपुर साहिब सीट से सुभाष शर्मा, फ़िरोज़पुर से राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी और संगरूर से अरविंद खन्ना को उम्मीदवार बनाया गया है।

 

Highlights

. लोकसभा चुनाव के लिए BJP की 19वीं लिस्ट जारी
. आनंदपुर साहिब से सुभाष शर्मा को मिला टिकट
. फ़िरोज़पुर से राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी को मिला टिकट

BJP की 19वीं लिस्ट जारी

लोकसभा चुनाव( Lok Sabha Election 2024) के लिए BJP ने अपनी 19वीं लिस्ट जारी किया है। बता दें कि इस लिस्ट में पंजाब की आनंदपुर साहिब सीट से सुभाष शर्मा, फ़िरोज़पुर से राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी और संगरूर से अरविंद खन्ना को उम्मीदवार बनाया गया है। देशभर में 7 फेजों में चुनाव आयोजित किए जा रहे हैं. रिजल्ट 4 जून 2024 को घोषित किए जाएंगे। भारत में यह सबसे लंबे समय तक चलने वाला आम चुनाव होगा, जो कुल 44 दिनों तक चलेगा।

पंजाब में 13 सीटों के लिए वोटिंग

बीजेपी इस बार सभी सीटों पर अकेले चुनाव( Lok Sabha Election 2024) लड़ रही है। बात करें पंजाब की तो यहां की 13 सीटों के लिए एक ही चरण में वोटिंग होनी है, जिसमें सातवें यानी आखिरी चरण (1 जून) में गुरदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, नंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजाबाद, बाठिंडा, संगरूर और पटियाला सीटों पर वोटिंग होगी।

कितना प्रतिशत मतदान हुआ ?

तीसरे चरण में 93 सीटों पर मतदानलोकसभा चुनाव( Lok Sabha Election 2024) के तीसरे चरण में मंगलवार (7 मई) को 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 65 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। पश्चिम बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं। चुनाव आयोग की ओर से देर रात 12:15 बजे जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक असम में सबसे अधिक 81.71 प्रतिशत मतदान हुआ, इसके बाद पश्चिम बंगाल में 76.52 प्रतिशत और गोवा में 75.20 प्रतिशत मतदान हुआ।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article