India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: यूपी के अमरोहा लोकसभा सीट पर दिख सकता है दिलचस्प मुकाबला

09:41 PM Apr 22, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की सबसे बहुप्रतीक्षित सीटों में से एक, अमरोहा सीट पर इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार और मौजूदा सांसद कुंवर दानिश अली और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कंवर सिंह तंवर के बीच मुकाबला होगा। दूसरे चरण में 26 अप्रैल को उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्धनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, अलीगढ़, मथुरा और बुलंदशहर सीटों के साथ अमरोहा लोकसभा सीट पर मतदान होगा।

Highlights:

बीजेपी बनाम इंडिया गठबंधन के बिच होगा मुकाबला

2019 के चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर सीट जीतने वाले दानिश अली को इस बार कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतारा गया है। वह 20 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। अमरोहा समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में कांग्रेस को आवंटित 17 लोकसभा सीटों में से एक है। 2019 के चुनाव में दानिश से हारने के बाद बीजेपी ने कंवर सिंह तंवर को दूसरी बार फिर से मैदान में उतारा है। वहीं बसपा ने इस सीट से मुजाहिद हुसैन को मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें.. कांग्रेस ने जारी की नई लिस्ट,बिहार के 5 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

अमरोहा पर है सबकी नज़र

दानिश अली ने पहले कहा था कि पूरी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी उनके साथ है और उनकी जीत पिछले चुनाव से लगभग दोगुने वोटों से होने वाली है.
लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया ब्लॉक की पहली संयुक्त चुनावी रैली को चिह्नित करते हुए, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 20 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के अमरोहा में मंच साझा किया, जहां उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा पर कई तरह के तीखे हमले किए। चुनावी बांड, किसानों के मुद्दे और बेरोजगारी सहित मुद्दे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने चुनावी दौरे पर अमरोहा में ढोलक बजाया और विश्व कप टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन के लिए भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की प्रशंसा की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article