India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण में 227 करोड़पति उम्मीदवारों के किस्मत का होगा फैसला, लिस्ट में पीयूष गोयल, अनुराग शर्मा समेत कई बड़े नाम शामिल

06:45 AM May 20, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का आज मतदान शुरू हो गया है। इस चरण में आठ राज्यों की 49 सीटों पर वोट डाले जा रहें हैं। इस चरण में 695 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें कई कैंडिडेट के पास करोड़ों की संपत्ति है। एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, इस चरण में 227 उम्मीदवार करोड़पति हैं। इसमें बीजेपी के 36, कांग्रेस के 15 और समाजवादी पार्टी के 10 ऐसे उम्मीदवार हैं जिनकी संपत्ति 1 करोड़ से ऊपर है। कुल उम्मीदवारों की औसत संपत्ति 3.56 करोड़ रुपये आंकी गई।

पांचवे चरण में बीजेपी के अनुराग शर्मा सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। यूपी की झांसी से चुनाव लड़ रहे अनुराग शर्मा की कुल संपत्ति 212 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। इसके बाद महाराष्ट्र के भिवंडी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी नीलेश भगवान सांबरे 116 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। मुंबई उत्तर सीट से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल तीसरे सबसे अमीर कैंडिडेट हैं। उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 110 करोड़ रुपये से अधिक घोषित की है।

एडीआर के अनुसार, बीजेपी के 40 उम्मीदवारों में से कम से कम 36 उम्मीदवारों ने अपनी संपत्ति करोड़ों में घोषित की है। कांग्रेस के 18 उम्मीदवारों में से 15 के पास भी एक करोड़ से अधिक की संपत्ति है।

आइये जानते हैं ऐसे ही करोड़पति उम्मीदवारों के बारे में-

Advertisement
Next Article