India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लोकसभा चुनाव: यूपी में तीसरे चरण के 100 में 46 प्रत्याशी हैं करोड़पति, जानिए कौन सा उम्मीदवार है सबसे अमीर

12:59 AM Apr 30, 2024 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के चुनाव को लेकर तैयारियां जारी है। इसी बीच एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने उत्तर प्रदेश के तीसरे चरण में 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को लेकर एक रिपोर्ट प्रकाशित की है। इस रिपोर्ट के मुताबिक तीसरे चरण में लड़ने वाले कई उम्मीदवार करोड़पति हैं।

इन दस लोकसभा सीटों में आगरा, आवला, बदायूं, बरेली,  एटा, फतेह सिकरी, फिरोजाबाद, हाथरस, मैनपुरी और संभल शामिल हैं। इन सीटों पर करीब 100 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहें हैं। इन्ही उम्मीदवारों को लेकर एक रिपोर्ट जारी की गई है। इन सभी 10 सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण में वोटिंग होनी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इन 100 सीटों में बीजेपी के10 उम्मीदवार, समाजवादी पार्टी के 9 उम्मीदवार, बहुजन समाज पार्टी के 9 उम्मीदवार, पीस पार्टी  के 3 में से 1 उम्मीदवार करोड़पति हैं। इन उम्मीदवारों की औसतन संपत्ति 6.94 करोड़ है। वहीं बीजेपी के 10 उम्मीदवारों की औसत संपत्ति लगभग 11.74 करोड़ है। अगर समाजवादी पार्टी की बात करें तो उनके 9 उम्मीदवारों की औसत संपत्ति 47.67 करोड़ है। साथ ही बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवारों की औसत संपत्ति 9.45 करोड़ है। वहीं पीस पार्टी के 3 उम्मीदवारों की औसत संपत्ति 1.13 करोड़ है।

दरसल उत्तर परदेश के10 लोकसभा सीटों के 100 उम्मीदवारों में से 46 यानी 46% उम्मीदवार करोड़पति हैं। रिपोर्ट के मुताबिक बरेली से सपा प्रत्याशी सबसे बड़े धन्ना सेठ हैं। रिपोर्ट में बरेली से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे प्रवीण सिंह ऐरन की संपत्ति लगभग 182 करोड़ बताई गयी है। इसके अलावे फिरोजाबाद से सपा के प्रत्याशी अक्षय यादव की संपत्ति 136 करोड़ और मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी डिम्पल यादव की संपत्ति 42 करोड़ के आसपास बताई गयी है।

Advertisement
Next Article