India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: गृहस्थी में फूट का कारण बनी राजनीति, पत्नी कांग्रेस विधायक और पति को बसपा से टिकट

07:31 PM Apr 10, 2024 IST
Advertisement

Madhya Pradesh: राजनीति जो अक्सर पक्ष और विपक्ष के बीच देखा जाता है लेकिन यहाँ एक मामले का जिक्र कर रहे हैं  जहाँ राजनीति पति और पत्नी के बीच क्लेश का बना कारण बन गया। और मामला यहाँ तक पहुंचा की पति और पत्नी को अलग रहने पर मजबूर होना पड़ा। यह रोचक घटना मध्यप्रदेश के बालाघाट की है।

 

Highlights:

 

गृहस्थी में दरार की वजहों में संभवत यह पहला मामला होगा जहाँ चुनाव किसी के गृहस्थी के बीच आया हो। दरअसल, यह घटना मध्यप्रदेश के बालाघाट की है जहाँ से पूर्व सांसद और बसपा के लोकसभा प्रत्याशी कंकर मुंजारे ने 5 अप्रैल को अपना घर छोड़ दिया। दिलचस्प यह है की इसी इलाके से उनकी पत्नी कांग्रेस विधायक हैं जिनका नाम अनुभा मुंजारे है। बात यहीं ठन गयी है की पति बसपा से हैं और पत्नी वर्तमान में कांग्रेस से विधायक हैं। और वे उसी इलाके की कांग्रेस प्रत्याशी के चुनाव प्रचार कर रही हैं।

डोली जिस घर से आई उसी घर से अर्थी उठेगी - कांग्रेस विधायक पत्नी

इलाके की जनता में असंतोष से बचने के लिए पहले उन्होंने अनुभा को घर छोड़कर जाने को कहा था, लेकिन पत्नी अनुभा ने यह कहते हुए जाने से मना कर दिया कि मेरी डोली इसी घर में आई है और अर्थी भी यहीं से निकलेगी। इसके बाद वे पति ने अपने वाहन में अपना सामान रखकर अपने घर को 19 अप्रैल तक यानी चुनाव तक के लिए अलविदा कह दिया है।

खेत से संभाल रहे चुनाव प्रचार

मुंजारे ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में वह भी प्रत्याशी हैं, ऐसे में एक ही घर में दो अलग-अलग पार्टियों के चुनावी कार्यक्रम तय नहीं हो सकते। पहले तो उन्होंने पत्नी को घर छोड़ने के लिए कहा, लेकिन उनके साफ-साफ मना करने के बाद बसपा प्रत्याशी को झुकना पड़ा।

वह बालाघाट से सात किलोमीटर दूर गांगुलपारा के पास खेत में पेड़ के नीचे मचान लगाकर रह रहे हैं और वहीं से चुनाव का पूरा चुनावी कामकाज और प्रचार कर रहे हैं। वह पिछले कई दिनों से विधायक पत्नी द्वारा कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में किये जा रहे चुनावी प्रचार से खासे नाराज थे।

कंकर मुंजारे ने कहा कि वह सिद्धातों पर चलने वाले नेता हैं, जो कहते हैं, करके दिखाते हैं। उन्होंने बताया कि वह 4 अप्रैल को ही चले जाते, लेकिन अनुभा मुंजारे कहीं बाहर गई थीं। उन्होंने कहा कि राजनीति में साफ-सुथरापन होना आवश्यक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Advertisement
Next Article