India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'भगवान कृष्ण का जीवन आदर्श है', कृष्ण जन्माष्टमी समारोह में बोली कमलजीत सहरावत

08:57 AM Aug 27, 2024 IST
Advertisement

जन्माष्टमी : द्वारका के इस्कॉन मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी समारोह के बाद, भाजपा सांसद कमलजीत सहरावत ने कहा कि भगवान कृष्ण का जीवन एक आदर्श है। उन्होंने कहा, भगवान कृष्ण का जीवन हमें जीवन में निर्णय लेने की शिक्षा देता है। यह कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम द्वारका में बहुत भव्यता के साथ मनाया जा रहा है। मेरी ओर से सभी को शुभकामनाएं, सहरावत ने मीडिया को बताया। इस बीच, जन्माष्टमी के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पर एडीजी जोन आगरा अनुपम कुलश्रेष्ठ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस मुख्यालय कृष्ण जन्मोत्सव के भव्य समारोह को देखने के लिए यहां आने वाले भक्तों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

Highlight : 

श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर भक्ति और उत्साह का दिखा माहौल

एडीजी जोन आगरा अनुपम कुलश्रेष्ठ ने कहा, हमारे पास सुरक्षा के लिए बहुत सारे इंतजाम हैं और तकनीक का अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल किया जा रहा है। हम ड्रोन और सुरक्षा उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं। तलाशी और जांच हो रही है, लेकिन साथ ही हम यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि किसी भी भक्त को कहीं भी रोका न जाए और उसे 'दर्शन' करने का आराम मिले और वह कृष्ण जन्मभूमि में आकर तृप्ति की भावना महसूस कर सके, उन्होंने कहा सुरक्षा व्यवस्था शीर्ष स्तर की है।

केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कृष्ण कृपा सेवा धाम का किया दौरा

इससे पहले, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर करनाल सेक्टर 9 में कृष्ण कृपा सेवा धाम का दौरा किया। जन्माष्टमी उत्सव के अवसर पर, देश भर के मंदिरों में भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव पर उनका आशीर्वाद लेने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी, जिसमें राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल जैसे राजनीतिक नेताओं ने भी अपनी श्रद्धा अर्पित की। सोमवार को जन्माष्टमी के अवसर पर पूरे भारत में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी और उन्होंने अपने प्रिय भगवान कृष्ण के जन्म का जश्न मनाया।

मथुरा में घंटियों और शंखों की गूंजी ध्वनि

उन्होंने 'हरे कृष्ण' के जयकारे लगाए और लंबी कतारों में खड़े होकर पूजा-अर्चना की। मथुरा में, कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की गई। मथुरा में घंटियों और शंखों की ध्वनि गूंजने के साथ ही श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर भक्ति और उत्साह का माहौल साफ दिखाई दे रहा था। इस साल पूरे देश में 26 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई। भक्त पारंपरिक रूप से उपवास रखते हैं और मंदिरों और घरों को फूलों, दीयों और रोशनी से सजाते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article