IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महाराष्ट्र में आफत वाली बारिश, स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान

04:09 PM Jul 25, 2024 IST
Advertisement

महाराष्ट्र : भारतीय मौसम विभाग ने गुरुवार को रायगढ़ और रत्नागिरी के इलाकों में शुक्रवार सुबह तक अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इस बीच, पूर्वानुमान के अनुसार, पालघर, ठाणे, मुंबई और सिंधुदुर्ग के इलाकों में शुक्रवार सुबह तक भारी बारिश हो सकती है। जारी की गई चेतावनी को ध्यान में रखते हुए, बृहन्मुंबई नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों और कॉलेजों में शुक्रवार को छुट्टी घोषित कर दी गई है। बीएमसी ने सभी शिक्षकों से संबंधित अभिभावकों को सूचित करने और स्कूल से निकलते समय आवश्यक सावधानी बरतने के साथ-साथ स्कूल स्तर पर उचित समन्वय करने की अपील की है।

Highlight : 

सीएम शिंदे ने स्थिति का लिया जायजा

पिछले 24 घंटों के दौरान आज सुबह 8:30 बजे तक मुंबई शहर में 44 मिमी, पूर्वी उपनगरों में 90 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 89 मिमी बारिश दर्ज की गई। आज सुबह, जब राज्य लगातार बारिश के प्रभाव का सामना कर रहा है, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य में स्थिति का जायजा लिया। सीएम ने रायगढ़ कलेक्टर को फोन किया और उन्हें सभी बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए कहा और उन्होंने उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

नगर आयुक्त और पुलिस आयुक्त अलर्ट पर

भारी बारिश के कारण भूस्खलन से मलबा आने के बाद रायगढ़-पुणे मार्ग पर तमहिनी घाट पर यातायात रोक दिया गया है। रायगढ़ पुलिस के अनुसार, भूस्खलन के कारण रायगढ़-पुणे मार्ग पर तमहिनी घाट पर यातायात रोक दिया गया है। मलबा साफ होने तक अगले कुछ घंटों तक यातायात रोक दिया जाएगा। मीडिया से बात करते हुए शिंदे ने कहा कि पुणे में सड़कों और घरों में अभी भी पानी भरा हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि जिला कलेक्टर, नगर आयुक्त और पुलिस आयुक्त को अलर्ट पर रखा गया है।

मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी

उन्होंने कहा, पुणे में सड़कों और लोगों के घरों में पानी भर गया है। खड़कवासला बांध और जलग्रहण क्षेत्र में बहुत बारिश हो रही है। जिला कलेक्टर, नगर आयुक्त और पुलिस आयुक्त अलर्ट पर हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें वहां तैनात हैं। मैंने सेना से अपनी टीमों को अलर्ट पर रखने के लिए बात की है। जरूरत पड़ने पर एयरलिफ्टिंग ऑपरेशन के लिए भी तैयारी की गई है। शिंदे ने लोगों से अपील की और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए प्रशासन के साथ सहयोग करने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि मुंबई में अगले तीन घंटों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article