IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Maharashtra News : अजित पवार को बड़ा झटका, विधानसभा चुनाव से पहले चार नेताओं ने दिया इस्तीफा

11:40 AM Jul 17, 2024 IST
Advertisement

Maharashtra News : अपने पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद, अजीत पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पिंपरी-चिंचवाड़ इकाई के प्रमुख अजीत गव्हाने ने कहा कि वह और कुछ अन्य पार्टी कार्यकर्ता जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, वे एनसीपी के शरद पवार से आशीर्वाद लेने जाएंगे। गव्हाने ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, मैंने कल इस्तीफा दे दिया और आज सभी पूर्व पार्षद एक बैठक करेंगे और हमारे अगले कदमों पर रणनीति बनाएंगे। हम शरद पवार का आशीर्वाद भी लेंगे।

Highlight : 

चार नेताओं ने दिया इस्तीफा

पिछले साल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी तब विभाजित हो गई थी जब अजीत पवार कुछ विधायकों का नेतृत्व कर सत्तारूढ़ एकनाथ शिंदे सेना और भाजपा सरकार में शामिल हो गए थे। गव्हाने ने दावा किया कि पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगम में भाजपा द्वारा किए गए विकास कार्य अजीत पवार और शरद पवार दोनों द्वारा किए गए विकास कार्यों से अलग हैं। अगर आप पिंपरी-चिंचवड़ को देखें, तो अजीत दादा और पवार साहब दोनों ने इसके विकास में योगदान दिया था। लेकिन 2017 से भारतीय जनता पार्टी पीपीएमसी पर शासन कर रही है। यहां विकास कार्य गलत तरीके से किए गए, खासकर अगर आप अन्य निर्वाचन क्षेत्रों को देखें। यहां बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार था और इसके लिए मौजूदा विधायक जिम्मेदार हैं, गव्हाने ने कहा।


सभी पूर्व पार्षद आज एक बैठक करेंगे

अपने पदों से इस्तीफा देने वाले अन्य पार्टी नेताओं के बारे में बोलते हुए, गव्हाने ने कहा, मेरे साथ राहुल भोसले और पंकज और यश साने जैसे नगरसेवकों ने इस्तीफा दे दिया है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह आगामी राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने में रुचि रखते हैं, गव्हाने ने कहा, हां, मैं विधानसभा चुनाव लड़ने में रुचि रखता हूं।मंगलवार को अजीत पवार की पार्टी एनसीपी को बड़ा झटका लगा जब पिंपरी-चिंचवाड़ के प्रमुख अजीत गव्हाने ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और पार्टी अध्यक्ष सुनील तटकरे को अपना त्यागपत्र सौंप दिया। पिंपरी चिंचवाड़ के दो पूर्व पार्षदों ने भी सुनील तटकरे को अपना त्यागपत्र भेजा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article