IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महाराष्ट्र में भूस्खलन के बाद सड़क पर आया मलबा, रायगढ़-पुणे मार्ग बाधित

12:08 PM Jul 25, 2024 IST
Advertisement

Maharashtra Weather: भारी बारिश के कारण भूस्खलन से मलबा आने के बाद रायगढ़-पुणे मार्ग पर तमहिनी घाट पर यातायात रोक दिया गया है। रायगढ़ पुलिस के अनुसार, "भूस्खलन के कारण रायगढ़-पुणे मार्ग पर तमहिनी घाट पर यातायात रोक दिया गया है। मलबा साफ होने तक अगले कुछ घंटों तक यातायात रोक दिया जाएगा।"

Highlights

रायगढ़-पुणे मार्ग पर मलबा

जिले में भारी बारिश के बारे में बात करते हुए, पुणे के जिला कलेक्टर सुहास दिवासे ने कहा, "पश्चिमी घाट में पुणे के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश हो रही है। हमने सभी स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है और हम स्थिति पर नज़र रख रहे हैं। हमने औद्योगिक प्रतिष्ठानों से भी अपील की है कि वे अपने कर्मचारियों को आज एक दिन की छुट्टी दें, क्योंकि अगले तीन घंटों में, हम पुणे क्षेत्र में भारी से मध्यम भारी बारिश की उम्मीद कर रहे हैं।"

अधिकारी ने बताया, "पुणे ग्रामीण के अधरवाड़ी गांव में चट्टान गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। लवासा शहर के दासवे गांव में भूस्खलन में तीन लोग फंस गए हैं। तलाशी और बचाव के लिए एनडीआरएफ को भेजा गया है। पुणे शहर में बिजली का करंट लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार स्थिति पर नजर रख रहे हैं।" पुणे जिला कलेक्टर ने नागरिकों से भारी बारिश के दौरान अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने की अपील की। ​​

 स्कूलों को बंद रखने के निर्देश

पुणे अग्निशमन विभाग ने लोगों को घरों से निकालने के लिए नावें मंगवाई हैं। पुणे के जिला मजिस्ट्रेट सुहास दिवास ने स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं क्योंकि भारतीय मौसम विभाग ने पुणे शहर, पिंपरी-चिंचवाड़, भोर, वेल्हा, मावल, मुलशी, हवेली और खड़कवासला इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है।



महाराष्ट्र में रेड अलर्ट जारी

लोगों को घर के अंदर रहने और बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकलने की सलाह भी दी गई है। इसके अलावा, भारतीय मौसम विभाग ने गुरुवार को महाराष्ट्र के लिए रेड अलर्ट जारी किया और अत्यधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने कहा कि गुरुवार और शुक्रवार को शहर और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश होगी, जबकि अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है। कभी-कभी 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

गुरुवार दोपहर 2:51 बजे हाई टाइड की उम्मीद है। मुंबई शहर और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश हो रही है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो रही है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article