IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

वडोदरा में बड़ा हादसा : वडोदरा के हरनी झील में पलटी नाव , 2 टीचर्स समेत 16 स्कूली बच्चों की मौत

05:47 AM Jan 19, 2024 IST
Advertisement

वडोदरा के बाहरी इलाके में स्थित हरनी झील में गुरुवार को नाव पलटने से 16 स्कूली बच्चे और शिक्षक डूब गए। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।
यह दुखद दुर्घटना उस समय हुई, जब 27 छात्रों का समूह अपने शिक्षकों के साथ पिकनिक पर गया था।
प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि पैनीगेट में न्यू सनराइज स्कूल के छात्र और कुछ शिक्षक शाम करीब 4.30 बजे पिकनिक के लिए झील पर पहुंचे। वे एक नाव पर सवार हो गए, जो पहले से भरी हुई थी।
बड़े पैमाने पर खोज अभियान चलाया गया
लापता छात्रों के लिए बड़े पैमाने पर खोज अभियान चलाया गया। इनमें से 10 को बचा लिया गया है और अन्य का पता लगाने के प्रयास जारी हैं।
वडोदरा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी पार्थ ब्रह्मभट्ट ने कहा कि नाव छात्रों को पिकनिक स्‍थल पर ले जा रही थी, जो झील में पलट गई।
कुछ निवासियों ने अग्निशमन सेवा कर्मियों के पहुंचने से पहले वीरतापूर्वक कुछ बच्चों को बचा लिया।
गुजरात के शिक्षा मंत्री कुबेर डिंडोर ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और अग्निशमन कर्मी खोज प्रयासों में सक्रिय रूप से शामिल हैं।
वडोदरा की सांसद रंजनबेन धनंजय भट्ट ने आश्‍वासन दिया है कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सांसद ने यह भी कहा कि बचाए गए छात्रों को विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाया गया है।
भूपेंद्र पटेल ने दुर्घटना में मारे गए बच्चों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दुर्घटना में मारे गए बच्चों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की और इस घटना को अत्यंत हृदय विदारक बताया। उन्होंने कहा कि विमान में सवार छात्रों और शिक्षकों के लिए बचाव अभियान पूरे जोरों पर है और उन्होंने आश्‍वासन दिया कि पीड़ितों को तत्काल राहत और उपचार मुहैया कराया जाएगा।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में दुर्घटना के कारण लोगों की मौत पर दुख जताया
प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में दुर्घटना के कारण लोगों की मौत पर दुख जताया, शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। घोषणा की गई कि प्रत्येक मृतक के निकटतम परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस खबर पर गहरे दुख के साथ प्रतिक्रिया देते हुए गुजरात सरकार और प्रशासन से राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाने का आग्रह किया। उन्होंने अभी भी लापता बताए जा रहे छात्रों की जान बचाने के महत्व पर जोर दिया और इस त्रासदी से प्रभावित परिवारों के साथ एकजुटता जताई।

Advertisement
Next Article