India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मलेशिया के समझौते हमारे रिश्तों को और मजबूत बनाएंगे : PM मोदी

06:45 AM Aug 21, 2024 IST
Advertisement

भारत के तीन दिन के दौरे पर यहां आये मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी ने कहा कि इस यात्रा के दौरान हुए समझौतों से दोनों देशों के बीच रिश्ते और मजबूत होंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर बताया कि मलेशिया के प्रधानमंत्री के साथ सार्थक बातचीत हुई।

दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों की पूरी श्रृंखला का जायजा लिया और दोनों देशों के बीच व्यापक जुड़ाव को देखते हुए, साझेदारी को व्यापक रणनीतिक साझेदारी के स्तर तक बढ़ाने का फैसला किया है। पीएम मोदी ने अपने पोस्ट में लिखा, हमने अपनी बातचीत में द्विपक्षीय संबंधों की गहराई को समझा और समझौते किए हैं जो भविष्य में हमारे रिश्तों को और मजबूत बनाएंगे। यह दौरा हमारे द्विपक्षीय सहयोग के नए अवसरों और रणनीतिक साझेदारी के विस्तार का प्रतीक है। मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम के इस दौरे को दोनों देशों के संबंधों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

अनवर इब्राहिम का भारत दौरा दोनों देशों के बीच संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।
विदेश मंत्रालय ने बताया कि दोनों देशों के बीच आठ एमओयू/करारों पर हस्ताक्षर किये गये। इनमें एक-दूसरे के यहां श्रमिकों को रोजगार; आयुर्वेद और अन्य चिकित्सा प्रणाली; डिजिटल टेक्नोलॉजी में सहयोग; संस्कृति, कला एवं विरासत के क्षेत्र में सहयोग; पर्यटन के क्षेत्र में सहयोग; खेल के क्षेत्र में सहयोग; लोक प्रशासन एवं शासन सुधार के क्षेत्र में सहयोग; और दोनों देशों के वित्तीय सेवा प्राधिकरणों के बीच आपसी सहयोग पर करार शामिल थे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article