India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मणिपुर में प्रादेशिक सेना ने फंसे मजदूरों को बचाया, तीसरे की तलाश के लिए तलाशी अभियान जारी

10:36 AM Sep 07, 2024 IST
Advertisement

Manipur: भारतीय सेना की प्रादेशिक सेना इकाई ने खोंगसांग में एक अवरुद्ध धारा को साफ करने के दौरान फंसे दो मजदूरों को बचाया है, जबकि एक लापता मजदूर की तलाश के लिए तलाशी अभियान अभी भी जारी है, भारतीय सेना ने एक आधिकारिक बयान में कहा। यह बचाव अभियान शुक्रवार को चलाया गया।

मणिपुर में तलाशी अभियान जारी

ये तीन मजदूर थिंगौ और खोंगसांग रेलवे स्टेशन के बीच माइनर ब्रिज 60 के नीचे जमा कीचड़ और मलबे को साफ करने का काम कर रहे थे। अचानक मलबे और कीचड़ के बहाव की गति बढ़ गई, जिसके कारण मिट्टी हटाने वाले उपकरण बह गए और मजदूर धारा में फंस गए।

तलाशी और बचाव अभियान शुरू किया

सूचना मिलते ही प्रादेशिक सेना के जवानों की एक टीम ने तलाशी और बचाव अभियान शुरू किया और दो मजदूरों को सफलतापूर्वक बचा लिया। हालांकि, तीसरे लापता मजदूर की तलाश अभी भी जारी है और घटनास्थल पर अतिरिक्त जवानों को भेजा गया है।

प्रादेशिक सेना की ओर से आधिकारिक बयान में कहा गया है, "तीन मजदूर थिंगौ (खोंगसांग से 8 किलोमीटर पश्चिम) और खोंगसांग रेलवे स्टेशनों के बीच माइनर ब्रिज 60 (सुरंग 11 के पास) के नीचे जमा हुए कीचड़ और मलबे को साफ करने में लगे थे, जब मलबा अचानक बह गया, जिससे पानी, कीचड़ और चट्टानों का बहाव तेज हो गया, जिससे मिट्टी हटाने वाले उपकरण बह गए और तीन मजदूर फंस गए।"



इसमें आगे कहा गया है, "घटना की सूचना मिलने पर, प्रादेशिक सेना के जवानों ने मणिपुर के थिंगौ में अपने कंपनी ऑपरेटिंग बेस (COB) से एक खोज और बचाव दल को तुरंत तैनात किया। एक अधिकारी, एक जूनियर कमीशन अधिकारी और 10 अन्य रैंक के जवानों के नेतृत्व में टीम ने दो मजदूरों को सफलतापूर्वक बचाया। रिपोर्ट दर्ज करने के समय तीसरे लापता मजदूर की तलाश अभी भी जारी थी। अतिरिक्त जवान घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article