India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों से मिले खेल मंत्री Mansukh Mandaviya, दी शुभकामनाएं

04:09 PM Aug 10, 2024 IST
Advertisement

Mansukh Mandaviya: केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतकर स्वदेश लौटी भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात की। मांडविया ने खिलाड़ियों का स्वागत किया और उन्हें बधाई दी।

Highlights

Mansukh Mandaviya ने खिलाड़ियों को जीत पर दी शुभकामनाएं

केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मांडविया(Mansukh Mandaviya) ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, ओलंपिक में 52 साल बाद, लगातार दूसरी बार पदक जीतकर, आपने देश का नाम रोशन किया है, पूरे देश को आप सभी पर गर्व है। आप सभी ने अपने खेल से देश को गौरवान्वित किया है। आपकी मेहनत और समर्पण से भारत ने ओलंपिक में एक बार फिर से अपनी धाक जमाई है।

इस उपलब्धि से देश के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी- मनसुख मांडविया

मनसुख मांडविया(Mansukh Mandaviya) ने आगे कहा कि आपकी इस उपलब्धि से देश के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी और वे भी खेल के क्षेत्र में शानदार कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। मांडविया(Mansukh Mandaviya) ने हॉकी टीम के खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। मालूम हो कि, भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक मैच में स्पेन को 2-1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता था। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने यह लगातार दूसरा ओलंपिक मेडल जीता है। इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में जर्मनी को मात देकर कांस्य पदक जीता था।

ओलंपिक में भारतीय हॉकी के लिए 13वां मेडल

यह ओलंपिक में भारतीय हॉकी के लिए 13वां मेडल है। भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया था। उनको पूल बी मैच में बेल्जियम के खिलाफ हार मिली, तो अगले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज कर जोरदार वापसी की और सेमीफाइनल में जर्मनी के खिलाफ हार के बाद स्पेन को ब्रॉन्ज मेडल मैच में हराया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article