India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राष्ट्रपति भवन में 'एट-होम रिसेप्शन कार्यक्रम', PM मोदी व CJI समेत कई गणमान्य शामि‍ल

07:38 AM Aug 16, 2024 IST
Advertisement

राष्ट्रपति भवन : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 78 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में एक भव्य एट-होम रिसेप्शन का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में देश की उच्च पदस्थ व्यक्तियों और अन्य गणमान्यों ने भाग लिया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत के मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़, केंद्रीय मंत्री, राजनयिक और अनेक प्रमुख नागरिक उपस्थित थे।

Highlight : 

राष्ट्रपति भवन में एट-होम रिसेप्शन का हुआ आयोजन

राष्ट्रपति मुर्मू ने इस अवसर पर देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं और देश की आजादी के लिए संघर्ष करने वालों को याद किया। भारत के राष्ट्रपति के एक्स हैंडल से इस आयोजन की तस्वीर शेयर की गई। इसमें लिखा गया, "राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 78 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति भवन में एट-होम रिसेप्शन का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, भारत के मुख्य न्यायाधीश, केंद्रीय मंत्री, राजनयिक और अन्य गणमान्य नागरिक शामिल हुए।"

देशभर में 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया

बता दें कि देशभर में 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर लगातार 11वीं बार तिरंगा फहराया। लाल किले से देशवासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने आजादी दिलाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने लाल किले से एक नया रिकॉर्ड भी बनाया।

पीएम 78वें स्वतंत्रता दिवस पर अब तक का सबसे लंबा भाषण दिया

पीएम 78वें स्वतंत्रता दिवस पर अब तक का सबसे लंबा भाषण दिया। उन्होंने 98 मिनट तक देशवासियों को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने साल 2016 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 96 मिनट का भाषण दिया था। लेकिन आज उन्होंने 98 मिनट का भाषण देकर अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया। पीएम मोदी का सबसे छोटा संबोधन साल 2017 में था, जब उन्होंने करीब 56 मिनट तक भाषण दिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article