India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Maratha reservation: महाराष्ट्र कैबिनेट उपसमिति की बैठक कल होगी आयोजित

10:54 AM Oct 29, 2023 IST
Advertisement

मराठा समुदाय को आरक्षण प्रदान करने पर चर्चा के लिए महाराष्ट्र कैबिनेट उप-समिति की बैठक सोमवार को मुंबई में होगी। मराठा आरक्षण और सुविधाओं के लिए गठित कैबिनेट उपसमिति की बैठक सोमवार 30 अक्टूबर को सरकारी भवन मंत्रालय में होगी।

मराठा समुदाय को आरक्षण देने को लेकर इन बातों पर होगी चर्चा

उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल, जो कैबिनेट उप-समिति के अध्यक्ष भी हैं, ने बताया कि समिति बैठक के दौरान अब तक किए गए कार्यों पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। बैठक में न्यायमूर्ति संदीप शिंदे मराठवाड़ा में मराठा समुदाय को मराठा-कुनबी, कुनबी-मराठा जाति प्रमाण पत्र देने की प्रक्रिया में आवश्यक अनिवार्य साक्ष्य और दस्तावेजों की वैधानिक और प्रशासनिक जांच और इसके निर्धारण पर भी चर्चा करेंगे। निरीक्षण के बाद मराठा समुदाय को मराठा-कुनबी, कुनबी-मराठा जाति प्रमाण पत्र देने की प्रक्रिया का उल्लेख किया गया है।

आमरण भूख हड़ताल अड़े रहेंगे मनोज जारांगे पाटिल

मराठा मोर्चा के समन्वयक के रूप में काम करने वाले मनोज जारांगे पाटिल मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आमरण भूख हड़ताल पर हैं। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के साथ व्यापक बातचीत की है लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है। जारांगे पाटिल ने मराठा आरक्षण को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी अध्यादेश में बदलाव की मांग की है, उनका रुख है कि जब तक अध्यादेश में अपेक्षित बदलाव नहीं किया जाता, आमरण अनशन जारी रहेगा।

Advertisement
Next Article