IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

धर्म परिवर्तन पर मौलाना तौकीर रजा के बदले तेवर, तय तारीख पर सामूहिक निकाह का ऐलान, इस बात से हटे पीछे

02:32 PM Jul 18, 2024 IST
Advertisement

मौलाना तौकीर रजा ने हिंदू लड़के लड़कियों का धर्म परिवर्तन और कलमा पढ़वाए जाने वाले बयान के बाद फिर जहर उगल दिया है। इस मामले में उन्होंने गुरुवार को फिर से नया खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि मैंने जो बयान दिया था, उसे गलत अंदाज में पेश किया गया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों का निकाह किया जाएगा, उनका धर्म परिवर्तन पहले ही हो चुका है। लेकिन निकाह नहीं हुआ था, वे लोग लिव-इन में रह रहे हैं। लिव-इन में रहना दोनों समुदाय में खराब समझा जाता है। मुस्लिम समुदाय में तो बिल्कुल हराम समझा जाता है। ऐसे लिव-इन में रहने वाले लोगों का 21 जुलाई को निकाह करवाया जाएगा।

तय तारीख पर होगा कार्यक्रम



तौकीर रजा ने कहा कि निकाह करवाने के लिए हमने अनुमति मांगी हुई है। फिलहाल हमें अनुमति नहीं मिली है। लेकिन मैं मानता हूं कि सामूहिक विवाह होता रहा है। फिर भी मुझे अनुमति देने में ये लोग क्यों कतरा रहे हैं। रात में मेरे लोगों को बुलाकर दबाव बनाया गया, झूठे वादे कर लिखवाया गया कि कार्यक्रम स्थगित किया जाए। उन्होंने आगे कहा कि जिस तारीख का ऐलान है उसी दिन कार्यक्रम किया जाएगा। अगर मुझे अनुमति नहीं मिल रही है तो मुझे पूछने का अधिकार है कि अनुमति क्यों नहीं दी जा रही है। बाकी लोग बिना अनुमति के कार्यक्रम करा सकते हैं, किसी का भी धर्म परिवर्तन करा सकते हैं। क्या उनके लिए कोई कानून नहीं है?

कार्यक्रम न होने पर जिला प्रशासन को देगा होना जवाब- मौलाना



उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान ने दो तरह के कानून चल रहे हैं। एक कानून में मुस्लिमों का उत्पीड़न किया जाता है, दूसरे कानून में गैर-मुस्लिमों को खुली छूट दी जाती है। गैर-मुस्लिम लोग कानून अपने हाथ में ले सकते हैं और कोई भी हराम का काम कर सकते हैं। अगर मेरा कार्यक्रम 21 जुलाई को नहीं होता है तो जिला प्रशासन को अनुमति न देने का कारण बताना होगा। उन्होंने आगे कहा कि यहां तो डीएम पर दबाव बनाया जा रहा है। मंदिर में बैठकर उन्होंने पिछले दिनों शादी प्रमाणपत्र जारी किया था। डीएम को इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए। एक मामूली अनुमति मांगने पर इतना हंगामा किया जा रहा है। मैं कोई धर्म परिवर्तन का कार्यक्रम नहीं कर रहा हूं। मैं बस निकाह करवाने का कार्यक्रम करवाने जा रहा हूं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article