India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mayawati Attack BJP: मायावती का BJP पर हमला, कहा- 'धर्म का चुनावी स्वार्थ के लिए हो रहा राजनीतिकरण', इन मुद्दों को बताया जमीनी हकीकत

03:40 PM Jan 20, 2024 IST
Mayawati Attack BJP
Advertisement

Mayawati Attack BJP: मायावती भाजपा सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि राजनीति के अपराधीकरण और अपराध के राजनीतिकरण की तरह मौजूदा समय में धर्म का चुनावी स्वार्थ के लिए राजनीतिकरण हो रहा है जिससे देश व जनहित प्रभावित हो रहा है। इसके साथ ही महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी को जमीनी हकीकत बताया।

Highlights

मुँह मिया मिट्ठू बनते दिखी मायावती

Mayawati

बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को कहा कि मौजूदा समय में धर्म का चुनावी स्वार्थ के लिए राजनीतिकरण हो रहा है जिससे देश व जनहित प्रभावित हो रहा है। उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड के वरिष्ठ पदाधिकारियों तथा ज़ला अध्यक्षों की यहाँ हुई। विशेष बैठक में सुश्री मायावती ने कहा कि बसपा ही संवैधानिक आदर्शों व मूल्यों के आधार पर चलने वाली पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और सभी धर्मों व उनके धार्मिक स्थलों का पूरा-पूरा आदर-सम्मान करके सभी के साथ न्याय का व्यवहार करते हुये सभी के जान-माल व इज्ज़त-आबरू की सुरक्षा की ऐसी गारण्टी सुनिश्चित करती है कि इसकी दूसरी मिसाल मिलनी मुश्किल है।

Mayawati ने दूसरी पार्टियों को दी ये सलाह

Mayawati

बसपा की तरह दूसरी राजनीतिक पार्टियों को संविधान व धर्म का सम्मान करते हुये इसका दुरुपयोग नही करना चाहिये, जैसा कि अपने देश में अक्सर देखने को मिलता रहा है और अब तो यह खुलेआम हो रहा है। उन्होने कहा कि पूर्व में राजनीति के अपराधीकरण, अपराध के राजनीतिकरण की तरह वर्तमान में धर्म का चुनावी स्वार्थ के लिए राजनीतिकरण हो रहा है जिससे देश व जनहित प्रभावित हो रहा है। इसीलिए देश निर्माण में बसपा की विशेष जिम्मेदारी बनती है।

महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी को बताया जमीनी हकीकत


Mayawati

भाजपा सरकार की मुफ्त खाद्यान्न योजना पर एक बार फिर सवालिया निशान लगाते हुये उन्होने कहा कि जबरदस्त महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी से दुखी व पीड़त देश के लगभग 81 करोड़ से अधिक लोग जीने के लिए सरकारी अन्न के मोहताज हैं यह गम्भीरता से सोचने की बात है। करीब सभी सरकारों द्वारा प्रचार के अन्य माध्यमों से अपार धन खर्च करके जो जनहित व जनकल्याण के बड़-बड़ दावे किये जाते हैं वे जमीनी हकीकत से बहुत दूर हैं।

जानिए गठबंधन को लेकर क्या कहा

Mayawati

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी को दूसरी पार्टियों के साथ चुनाव गठबंधन अथवा किसी प्रकार का समझौता नहीं करना है क्योंकि बार-बार धोखा खाना होशियारी नहीं है। गठबंधन के ऐसे कड़वे अनुभवों से कर्मठ कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटता है और मिशन कमजोर होता है। इन सब चिन्ताओं के मद्देनजर अगले लोकसभा आमचुनाव का विशेष महत्व है जिसके लिये पार्टी के लोगों को पूरी गंभीरता के साथ अच्छे व मजबूत पार्टी उम्मीदवारों को चुनने की जिम्मेदारी है ताकि बेहतर रिजल्ट प्राप्त कर जनहित की मजबूत सरकार देश में बनाई जा सके।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article