India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अनंतनाग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी महबूबा मुफ्ती

04:22 PM Apr 07, 2024 IST
Advertisement

Srinagar: जम्मू -कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अनंतनाग निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव में उतरने जा रही हैं।
Highlights:

पीडीपी संसदीय समिति के अध्यक्ष सरताज मदनी ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। पीडीपी यूथ विंग के अध्यक्ष वहीद पारा श्रीनगर से और पूर्व राज्यसभा सदस्य फैयाज मीर बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से पीडीपी के उम्मीदवार होंगे।

सभी लोगों से समर्थन की अपील- मुफ्ती

महबूबा मुफ़्ती ने कहा "मैं सभी लोगों से अपील करती हूं चाहे वो कश्मीरी हों, गुज्जर हों, बकरवाल हों या पहाड़ी हों, वो हमारा समर्थन करें. हमने कश्मीर के स्थिति को प्रमुखतार से रखा है और जिस तरह के दबाव एजेंसियों के जरिए बढ़ा है। अत्याचार एक नॉर्म बन गया है और हमें इसके खिलाफ लड़ना होगा "

जम्मू सीट पर कांग्रेस को समर्थन देगी पीडीपी

पीडीपी ने जम्मू लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने का फैसला किया है। महबूबा मुफ्ती का मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के मियां अल्ताफ अहमद और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के गुलाम नबी आजाद से होगा।
बता दें कि भाजपा ने अभी तक घाटी की तीन लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

कब है जम्मू-कश्मीर में चुनाव ?

जम्मू-कश्मीर में पांच चरणों में चुनाव होना है। जम्मू कश्मीर में कुल लोकसभा की 5 सीटें हैं। उधमपुर लोकसभा सीट के लिए पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होगा। 26 अप्रैल को दूसरे चरण में जम्मू सीट पर वोटिंग होगी। तीसरे चरण में अनंतनाग सीट के लिए चुनाव होगा। 13 मई को चौथे चरण के तहत श्रीनगर और पांचवें चरण में 20 मई को बारामूला सीट पर वोटिंग होगी। वहीँ इसके नतीजे 4 जून को आएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Advertisement
Next Article