IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mizoram Police : मिजोरम में 32.54 करोड़ की ड्रग्स जब्त, एक महिला सहित दो तस्कर गिरफ्तार

12:27 PM Jul 14, 2024 IST
Drugs worth Rs 32.54 crore seized in Mizoram
Advertisement

Mizoram Police : मिजोरम पुलिस ने शनिवार को 32.54 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की और एक महिला सहित दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया। यह इस साल की सबसे बड़ी जब्ती में से एक है। 12 जुलाई को आइजोल, मिजोरम में दर्ज किए गए ड्रग जब्ती मामले में, पुलिस महानिरीक्षक लालबियाकथांगा खियांगटे ने कहा कि अभियान के दौरान पुलिस ने एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया।

Highlight : 

मिजोरम में 32.54 करोड़ की ड्रग्स जब्त

उन्होंने कहा, 12 जुलाई को, ख्वाजावल और चंपई जिला पुलिस ने एक संयुक्त अभियान चलाते हुए चंपई से आइजोल की ओर आ रही एक बोलेरो को रोका।आईजी ने कहा कि 106 पैकेटों में 115.55 किलोग्राम मेथमफेटामाइन टैबलेट (जिन्हें याबा टैबलेट या पार्टी टैबलेट भी कहा जाता है) थे। इसके अलावा, उन्होंने कहा, वाहन में भारी मात्रा में मेथमफेटामाइन ले जाया जा रहा था। वाहन को चंपई वेंगथलांग निवासी लालरिन्टलुआंगा (50) चला रहा था और उसका मालिक था। जब्त की गई दवाओं का वजन 115.55 किलोग्राम था, जिसकी स्थानीय बाजार में कीमत 32,11,80.000 रुपये थी।

वाहन से 1 लाख रुपए बरामद किए गए

लालबियाकथांगा खियांगटे ने कहा, ख्वाजावल पुलिस स्टेशन ने अन्य संबंधों का पता लगाने के लिए आगे की जांच के लिए एनडी एंड पीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। मिजोरम पुलिस ने 12 जुलाई को किए गए दो अलग-अलग ऑपरेशनों में 32.54 करोड़ रुपये की बड़ी मात्रा में ड्रग्स जब्त की थी। उन्होंने यह भी कहा कि 12 जुलाई को किए गए एक अलग ऑपरेशन में, जोखावथर पुलिस स्टेशन की टीम ने एक विशिष्ट इनपुट पर कार्रवाई करते हुए 1429 ग्राम वजन की हेरोइन के 124 साबुन के डिब्बे बरामद किए और जब्त किए, जिनकी कीमत 42.87 रुपये थी। एक वाहन से 1 लाख रुपए बरामद किए गए। वाहन के मालिक की पहचान ज़ोखावथर प्ले ग्राउंड के पास चंफाई के दिनथर वेंग निवासी लालदुहावमी के रूप में हुई है।

एक महिला सहित दो तस्कर गिरफ्तार

दूसरे ऑपरेशन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि ज़ोखावथर पुलिस स्टेशन ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "ज़ोखावथर पुलिस स्टेशन ने आगे की कानूनी कार्रवाई और आगे और पीछे के संबंधों की जांच के लिए मामला दर्ज कर लिया है।" मामले की आगे की जांच जारी है। इससे पहले, 27 जून को, मिजोरम पुलिस ने ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में हर संभव प्रयास करते हुए 66,82,35.0790 रुपये की ड्रग्स जब्त की और इस साल जून तक 265 लोगों को गिरफ्तार किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article