India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Manu Bhaker को ओलंपिक मेडल जीतने पर PM Modi ने दी बधाई ,बोले- भारत के लिए अविश्वसनीय उपलब्धि

05:21 PM Jul 28, 2024 IST
Advertisement

PM Modi Congratulate Manu Bhaker: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की निशानेबाज मनु भाकर ( Manu Bhaker ) द्वारा ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर दी बधाई। उन्होंने कहा- शूटिंग खेल में भारत की पहली महिला का जीत दर्ज करना भारत को गौरान्वित करता है। इससे पहले, भारत की निशानेबाज मनु भाकर ( Manu Bhaker ) ने ओलंपिक शूटिंग में भारत का 12 साल का पदक का सूखा समाप्त करते हुए महिला 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में कांस्य पदक जीत लिया है। यह पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पहला पदक भी है।

Highlights:

PM Modi ने क्या लिखा

एक ऐतिहासिक पदक! बहुत अच्छा, @realmanubhaker ParisOlympics2024 में भारत का पहला पदक जीतने के लिए! कांस्य पदक के लिए बधाई. यह सफलता इसलिए और भी खास है क्योंकि वह भारत के लिए शूटिंग में पदक जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं। एक अविश्वसनीय उपलब्धि!

गोल्ड और सिल्वर रहा कोरिया के नाम

मनु भाकर ने 27 जुलाई को इस इवेंट में फाइनल में क्वालीफाई किया था। रविवार को उन्होंने फाइनल मैच में 221.7 अंक जुटाए। इस इवेंट का स्वर्ण और रजत पदक कोरिया के नाम रहा। कोरियाई खिलाड़ी ओह ये जिन ने 243.2 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता। कोरिया की दूसरी खिलाड़ी किम येजी 241.3 अंकों के साथ रजत पदक अपने नाम करने में कामयाब रहीं।

 Manu Bhaker ने टोक्यो ओलंपिक का सूना किया समाप्त

बता दें कि, 19 साल की उम्र में मनु भाकर ( Manu Bhaker ) ने टोक्यो ओलंपिक में शिरकत की थी। हालांकि वहां वह खाली हाथ रही थीं, इस ओलंपिक में भारत का निशानेबाजी में ओवरऑल प्रदर्शन भी खराब रहा था। लेकिन मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में शानदार वापसी करते हुए कांस्य पदक जीत लिया है। यह महिला शूटिंग में भारत का पहला मेडल है। मनु भाकर ब्यूनस आयर्स 2018 में यूथ ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय निशानेबाज भी हैं। वह इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाई खेलों का खिताब भी जीत चुकी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article