India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सड़क और बिजली के मुद्दों पर 200 से जयादा लोग कर रहे हैं विरोध, मतदान का करेंगे बहिष्कार

05:16 AM May 10, 2024 IST
Advertisement

देश में चौथे चरण का चुनाव 13 मई को 94 सीटों पर चुनाव होना है। इसी क्रम में खबर तेलंगाना से आ रही है जहां 200 से अधिक मतदाताओं ने सड़क और बिजली के मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि तेलंगाना की सभी 17 लोकसभा सीटों पर 13 मई को मतदान होना है।

एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चुनाव आयोग लोगों से आग्रह कर रही है कि आप ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करने निकले और वोट डालें। तो वहीं दूसरी तरफ खबर तेलंगाना के कोठागुडेम में आदिवासी समुदाय के 200 से अधिक मतदाताओं ने विरोध जताते हुए मतदान बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। इन लोगों की चुनावी प्रक्रिया में भागीदारी सुनिश्चित कराना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है। हालांकि अब देखना ये होगा कि चुनाव आयोग इस मतदान बहिष्कार को कैसे देखती है।

दरसल, तेलंगाना में आदिवासी समुदाय के 200 से अधिक मतदाताओं ने सड़क और बिजली के मुद्दों को लेकर विरोध जताते हुए चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का फैसला किया। चुनाव में अपने अपने मुद्दों के साथ सरकार से सवाल करने का हक़ और मन चाहा वोट देने का हक़ हर नागरिक को है। लेकिन जिस तरह से 200 से ज्यादा लोग मतदान बहिष्कार का विरोध केवल सड़क और बिजली के मुद्दों को लेकर कर रहें है वो सरकार के लिए शर्मनाक है।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण में में कुल वोटर टर्नआउट क्रमशः 66.14 प्रतिशत और 66.71 प्रतिशत रहा था, जबकि तीसरे चरण में 64.40 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। तीसरा चरण समाप्त होने के साथ ही 20 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों और 543 में से 282 लोकसभा सीटों पर मतदान ख़त्म हो चुका है। अब चौथे चरण का चुनाव 13 मई को 94 सीटों पर चुनाव होना है।

Advertisement
Next Article