IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MP News : उपचुनाव में भाजपा की जीत पर CM मोहन यादव ने जताई खुशी, कहा- लोगों ने 'विश्वास की गारंटी' पर जताया भरोसा

07:28 AM Jul 14, 2024 IST
MP News
Advertisement

MP News : कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा उपचुनाव में भाजपा की जीत के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पार्टी की जीत लोगों के 'विश्वास की गारंटी' पर भरोसे को दर्शाती है। मीडिया से बात करते हुए यादव ने कहा, मुझे खुशी है कि पिछली बार हमने छिंदवाड़ा में लोकसभा चुनाव जीता था और इस बार हमने विधानसभा उपचुनाव भी जीता है।

Highlight : 

अमरवाड़ा उपचुनाव में भाजपा की जीत

उन्होंने आगे कहा, जनता ने विश्वास की गारंटी पर अपना विश्वास जताया।' यह भरोसा भाजपा और जनता के बीच के रिश्ते को दर्शाता है। मैं अमरवाड़ा की इस जीत पर मध्य प्रदेश की जनता को भी बधाई देना चाहता हूं। उल्लेखनीय है कि भाजपा के कमलेश प्रताप शाह ने कांग्रेस के धीरन साह सुखराम दास इनवती को 3,027 मतों के अंतर से हराया। शाह को 83,105 वोट मिले, जबकि इनवती को 80,078 वोट मिले। सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना शनिवार सुबह शुरू हुई। मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश की विधानसभा सीटों के लिए 10 जुलाई को मतदान हुआ था।

उपचुनाव में भाजपा की जीत पर CM मोहन ने जताई खुशी

चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु और पंजाब की एक-एक सीट, उत्तराखंड की दो सीटों, हिमाचल प्रदेश की तीन सीटों और उत्तराखंड की चार सीटों पर उपचुनाव कराए थे। इन निर्वाचन क्षेत्रों में मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा, पश्चिम बंगाल में रायगंज, राणाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला, हिमाचल प्रदेश में देहरा, हमीरपुर और नालागढ़, उत्तराखंड में बद्रीनाथ और मंगलौर, पंजाब में जालंधर पश्चिम, बिहार में रूपौली और तमिलनाडु में विक्रवंडी शामिल हैं। इस बीच, मोहन यादव एक निवेश कार्यक्रम के लिए मुंबई में थे। अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर यादव ने कहा, "आज मुंबई में आयोजित मध्य प्रदेश में निवेश के अवसर कार्यक्रम में उद्योग समूह के प्रतिनिधियों के साथ समूह चर्चा की गई और उन्हें मध्य प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया गया।


लोगों ने 'विश्वास की गारंटी' पर जताया भरोसा- CM मोहन

प्रदेश में निवेश के अवसरों के बारे में बोलते हुए यादव ने कहा, "मुझे खुशी है कि मध्य प्रदेश में निवेश लगातार बढ़ रहा है और ऊर्जा, पर्यटन, शिक्षा, खनन जैसे क्षेत्रों में उद्योग और व्यापार की दृष्टि से मध्य प्रदेश में अनुकूल वातावरण बना है।" उन्होंने कहा, "मुंबई में हमने व्यापारियों को मध्य प्रदेश आने के लिए आमंत्रित किया। सरकार उनका स्वागत करती है। निवेश से राज्य की अर्थव्यवस्था में सुधार आएगा, लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे और राज्य देश की जीडीपी में योगदान देगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article