IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM Mohan Yadav ने दिए थे लाउडस्पीकर उतारने के निर्देश, अब मुस्लिम समाज के लोगों ने की ये पहल

03:40 PM Dec 18, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाउडस्पीकरों को लेकर हाल ही में आदेश जारी किया है। इस दौरान मोहन यादव (Mohan Yadav) के निर्देश और जिला प्रशासन की समझाइश के बाद इंदौर में कई धार्मिक स्थलों में अतिरिक्त रूप से लगे लाउडस्पीकर को निकाला गया है। मुस्लिम समाज ने पहल करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। खजराना क्षेत्र में नाहर शाह वली दरगाह में सहयोग और स्वेच्छा से लाउड स्पीकर उतारे गए हैं। डॉ रिजवान पटेल ने अपील भी की है कि सरकार और प्रशासन का मुस्लिम समाज सहयोग करे।

आपको बता दें सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बेवजह लगाए जा रहे धार्मिक स्थलों के स्पीकर को उतारने के आदेश जारी किए थे और मुख्यमंत्री बनने के बाद उनका यह पहला आदेश था। इस पर अमल करते हुए हर जिले में कार्रवाई की जा रही है और इंदौर में भी इस क्रम में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का काम किया जा रहा है।

 रिजवान पटेल ने अन्य लोगों से भी अपील की

तो वहीं, खजराना क्षेत्र की नहर शाह वाली दरगाह के दरगाह कमेटी अध्यक्ष डॉ रिजवान पटेल ने कहा कि दरगाह के ऊपर लगे स्पीकर को आपसी सहमति से उतारा गया है। साथ ही रिजवान पटेल ने अन्य लोगों से भी अपील की है कि सरकार और प्रशासन का सहयोग करें ताकि मुस्लिम समाज मध्य प्रदेश में एक नई मिसाल कायम कर सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article