IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MP News : सीएम मोहन यादव ने जबलपुर में क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन का किया उद्घाटन

01:26 PM Jul 20, 2024 IST
Advertisement

MP News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को जबलपुर जिले में आयोजित क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन का उद्घाटन किया। क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन निवेश मध्य प्रदेश-वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन-2025 के पूर्व-कार्यक्रम के रूप में आयोजित किया जा रहा है। जीआईएस-2025 का आयोजन अगले साल 7 और 8 फरवरी को भोपाल में प्रस्तावित है। क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन की श्रृंखला में पहला आयोजन इस साल 1 और 2 मार्च को उज्जैन में आयोजित किया गया था।

Highlight : 

CM मोहन ने जबलपुर में उद्योग सम्मेलन का किया उद्घाटन

जबलपुर क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन में प्रमुख उद्योगपतियों, विभिन्न उद्योग संघों के प्रतिनिधियों और प्रमुख विदेशी प्रतिनिधियों सहित 3500 से अधिक उद्योग जगत के नेता भाग ले रहे हैं। इसके अलावा, सीएम यादव लगभग 60 इकाइयों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे और इस अवसर पर उद्योगपतियों के साथ आमने-सामने चर्चा भी करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने छिंदवाड़ा और जबलपुर सहित अन्य क्षेत्रों के उद्योगपतियों के साथ बैठक की और औद्योगिक निवेश को प्रोत्साहित किया। सम्मेलन का उद्देश्य क्षेत्रीय संभावनाओं का दोहन कर औद्योगिक विकास में क्षेत्रीय असमानताओं को दूर करना है।

GIS-2025 का आयोजन अगले साल 7 और 8 फरवरी को होगा

बता दें कि, सम्मेलन का उद्देश्य प्रमुख बाजारों के निवेशकों को एक मंच पर लाकर और सार्थक चर्चा कर सहयोग को बढ़ावा देना है। सम्मेलन के दौरान जबलपुर और आसपास के क्षेत्रों की निवेश संभावनाओं पर केंद्रित पांच क्षेत्रीय सत्र आयोजित बयान में कहा गया है कि उद्योग संघों, स्टार्ट-अप और रक्षा, कपड़ा और परिधान क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ गोलमेज चर्चा भी होगी। शिखर सम्मेलन में 300 से अधिक क्रेता-विक्रेता बैठकें और आमने-सामने की चर्चाएँ भी शामिल होंगी। निवेशकों को महाकौशल का अनुभव देने के लिए जबलपुर एक्सपो और रक्षा प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article