IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शिवराज सिंह चौहान बोले- BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने सोमवार को दिल्ली जाऊंगा

04:56 PM Dec 18, 2023 IST
Shivraj Singh Chauhan
Advertisement

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे.पी.नड्डा से मिलने के लिए सोमवार शाम को नयी दिल्ली जाएंगे।इस महीने की शुरुआत में राज्य विधानसभा के चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद चौहान की यह पहली दिल्ली यात्रा होगी।बता दें शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने सोमवार को राज्य विधानसभा भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने से राज्य में 'पीढ़ीगत बदलाव' हुआ है।

 भाजपा ने 230 सदस्यीय विधानसभा में 163 सीट जीतकर राज्य में सत्ता बरकरार रखी है, जबकि कांग्रेस को केवल 66 सीट ही मिली हैं।पूर्व मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि किन मुद्दों पर चर्चा होगी, लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुझे बुलाया है। मैं आज शाम को उनसे मिलने दिल्ली जा रहा हूं। ’’उन्होंने कहा कि मोहन यादव के मुख्यमंत्री और उमंग सिंघार के विपक्ष का नेता बनने से राज्य में पीढ़ीगत बदलाव आया है।

शिवराज सिंह बोले- CM के रूप में जनता की सेवा की

चौहान ने कहा, ‘‘यह पीढ़ीगत बदलाव एक स्वाभाविक प्रक्रिया है, जो दोनों तरफ देखी जा रही है। इसे सकारात्मक रूप से देखा जाना चाहिए। ’’चौहान ने कहा कि उन्होंने लगभग 17 वर्षों तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में जनता की सेवा की।भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘मैं संतुष्ट हूं और गर्व महसूस कर रहा हूं कि मैं राज्य के विकास के लिए काम कर सका और लोगों की सेवा कर सका। ’’चौहान ने कहा कि उनकी इच्छा है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में उनके (चौहान) कार्यकाल की तुलना में बेहतर काम हो।

सभी 29 लोकसभा सीट जीतने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे- शिवराज सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी का विकास करना उनका कर्तव्य है, जहां लोगों ने उनके प्रचार किए बिना ही उन्हें निर्वाचित किया है।उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा एक मिशन है। जब आप किसी मिशन के तहत काम करते हैं, तो आप अपने लिए कोई भूमिका तय नहीं करते हैं। पार्टी जहां भी निर्णय लेगी, मैं काम करूंगा, लेकिन मैं पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण और बच्चों के कल्याण के लिए काम करना जारी रखूंगा।’’चौहान ने कहा कि भाजपा के सभी कार्यकर्ता मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट पर पार्टी की जीत सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे। अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं।उन्होंने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमारे नेता हैं और हम उनके नेतृत्व में राज्य की सभी 29 लोकसभा सीट जीतने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। ’’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article