India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

MP: बैतूल के चार पोलिंग स्टेशन पर फिर होगी वोटिंग, आग लगने से जल गई थी चुनाव सामग्री

12:20 AM May 09, 2024 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश के बैतूल में चार मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान कराने के लिए चुनाव आयोग ने आदेश जारी किए हैं। इन मतदान केंद्रों की सामग्री बस में आग लगने के कारण जल गई थी। बस में 6 मतदान केन्द्रों की सामग्री थी। जिसमें 2 केंद्रों की सामग्री सुरक्षित है और 4 केंद्रों की अलग अलग मतदान सामग्री जल गई थी। इस संबंध में चुनाव आयोग ने बुधवार को आदेश जारी कर दिया है।

चुनाव आयोग के जारी आदेश के मुताबिक, बैतूल के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 275-राजापुर, मतदान केंद्र क्रमांक 276 डूडर रैयत, मतदान केंद्र क्रमांक 279-कुंदा रैयत और मतदान और मतदान केंद्र क्रमांक 280-चिखलीमाल में 10 मई को दोबारा मतदान होगा।

दरसल, चुनाव आयोग के द्वारा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, मध्य प्रदेश को दिए गए आदेश में बताया गया है कि निर्वाचन के नियमों के अनुसार 29-बैतूल (एसटी) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए सभी भौतिक परिस्थितियों को ध्यान में रखने के बाद चार मतदान केंद्रों पर 7 मई  मंगलवार को मतदान हुआ था, जिसे शून्य माना जाता है और 10 मई, 2024 शुक्रवार को पुनर्मतदान किया जाएगा।

इससे पहले तीसरे फेज का मतदान ख़त्म होने के बाद एक बड़ा हादसा हुआ था। मतदान कर्मियों को वापस ला रही एक बस में आग लग गई थी। इस बस में छः मतदान केंद्रों के कर्मचारी मौजूद थे। इस घटना में किसी भी मतदान कर्मी के हता- हत होने की खबर नहीं आई थी।

बता दें कि, मध्य प्रदेश के बैतूल में मतदान कर्मियों को वापस ला रही बस में आग लग गई। बस ये बस छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री (EVM और VVPAT) और कर्मचरियों को लेकर बैतूल जिला मुख्यालय आ रही थी, तभी यह घटना हुई। हमने इस घटना की जानकारी निर्वाचन आयोग को दी थी, जिसको लेकर चुनाव आयोग ने पुनः चुनाव करने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक, साईंखेड़ा थानाक्षेत्र के बिसनूर और पौनी गौला गांवों के बीच यह हादसा हुआ था, जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। बैतूल, मुलताई और आठनेर से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। फायर फाइटर्स ने बस की आग बुझाई और अंदर रखी मतदान सामग्री को बाहर निकाला। मतदान कर्मचरियों और ईवीएम-वीवीपैट मशीनों को लाने के लिए दूसरी बस का इंतजाम किया गया।

Advertisement
Next Article