India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शिव सेना (यूबीटी) के उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार करता दिखा मुंबई विस्फोट का दोषी

10:22 PM May 09, 2024 IST
Advertisement

Mumbai Blast Accused In Shivsena (UBT) Candidate Election Campaign: शिव सेना (यूबीटी) को गुरुवार को उस समय शर्मिंदगी का सबब बनना पड़ा, जब कथित तौर पर एक वीडियो में मार्च 1993 के मुंबई सीरियल विस्फोट मामले के दोषी मूसा उर्फ़ बाबा चौहान के द्वारा, शिवसेना के टिकट पर मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से चुनाव लड़ रहे उसके उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने की बात सामने आई।

Highlights:

 

दरअसल, यह बात तब फैली जब इसे प्रचार के दौरान शिवसेना (यूबीटी) गुट के लिए प्रचार करते देखा गया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इब्राहिम मूसा उर्फ बाबा चौहान शिव सेना (यूबीटी) के मुंबई उत्तर-पश्चिम उम्मीदवार अमोल जी. कीर्तिकर के लिए वोट मांगते दिख रहा है। अमोल गजानन कीर्तिकर का बेटा है जो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिव सेना से हैं।

घिरी महाविकास अघाड़ी (MVA)

वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आ रही है जिसमें महा विकास अघाड़ी (एमवीए) उम्मीदवारों पर मुंबई के लोगों के हत्यारे आतंकवादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया जा रहा है।इस वीडियो के बाद सियासी रूप से महाविकास अघाड़ी घिरती हुई दिख रही है चूँकि लोग यह भी कह रहे कि यह लड़ाई (चुनाव) सिर्फ राष्ट्रवादी ताकतों और विभाजनकारी गैंग के बीच नहीं, बल्कि भारत-पाकिस्तान के बीच भी है।

Mumbai Attack 1992 

भाजपा अटैकिंग मोड में

महायुति गठबंधन की सहयोगी शिव सेना के प्रवक्ता राजू वाघमारे ने कहा कि यह सब देखकर हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे का हृदय व्यथित हो जाता। उन्होंने चेतावनी दी कि मुंबई के लोग गद्दारों के साथ मेलजोल रखने वालों को सबक सिखाएंगे। इस मुद्दे को लेकर अंधेरी से भाजपा के विधायक अमित सेठी ने कहा कि आतंकवाद के दोषी ने बुधवार शाम अंधेरी पश्चिम में कीर्तिकर के लिए प्रचार किया।

कौन है मूसा उर्फ़ बाबा चौहान ?

बता दें कि इब्राहिम मूसा को दिसंबर 1992 से जनवरी 1993 के बीच मुंबई में हुये दंगों के दौरान बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को हथियारों की आपूर्ति और बाद में 12 मार्च को हुए आतंकवादी विस्फोटों के लिए गिरफ्तार किया गया था और दोषी ठहराया गया था।

बहरहाल, शिवसेना (यूबीटी) की ओर से अब तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article