India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mumbai: आईफोन-16 की बिक्री शुरू होते ही एप्पल स्टोर में उमड़ी भीड़

07:26 AM Sep 21, 2024 IST
Advertisement

क्रेज इतना खरीदार पुरे परिवार के लिए खरीद रहे लोग Iphone 16

गुजरात से आए आशिका कपारिया ने कहा, मैं पूरे परिवार के लिए आईफोन-16 प्रो और आईफोन-16 प्रो मैक्स खरीदने आया हूं। दो साल पहले भारत में एप्पल स्टोर आया था। पहले हम दुबई जाकर आईफोन खरीदते थे। एप्पल ने इस बार कई फीचर बदले हैं। अगर कोई हमें 10 लाख का मोबाइल भी दे तो हम नहीं लेंगे। हम एप्पल ही खरीदेंगे चाहे 10 लाख का हो या 2 लाख का। हम हर साल पूरे परिवार के लिए नया फोन खरीदते हैं। जैसे ही एप्पल का फोन लॉन्च होता है, हम उसे सेल के पहले दिन ही खरीद लेते हैं। सूरत से आए मुख्तार ने बताया कि हम स्पेशल आईफोन 16 प्रो खरीदने आए हैं। हम हर साल इसे खरीदते हैं। हम इसे सेल के पहले दिन खरीदते हैं। हम पूरे परिवार के लिए आईफोन खरीदते हैं। हर रंग खूबसूरत है और कई खास फीचर्स हैं। यह हमारे बेटे और बेटी की फरमाइश है, इसलिए हम इसे खरीदने सूरत से मुंबई आए हैं।

सूरत से ही आए मोहम्मद पेटीवाला ने कहा कि हम यहां आईफोन 16 सीरीज खरीदने पहुंचे हैं। हम 250 किलोमीटर दूर से सिर्फ एप्पल का फोन खरीदने आए हैं। एप्पल ने जो बीकेसी स्टोर बनाया है। वह बहुत खूबसूरत है। यहां की व्यवस्था अच्छी है। सभी कर्मचारी अच्छे हैं। डेमो आदि की व्यवस्था भी अच्छी की गई है। यहां आने का मेरा अनुभव अच्छा रहा है। मैंने पूरे परिवार और दोस्त के लिए आईफोन खरीदा है। सूरत से आए आदिल ने बताया कि सेल के पहले दिन आईफोन 16 प्रो मैक्स खरीदने आए हैं। आईफोन 16 का जो डेजर्ट कलर है उसी के लिए आए हैं। इसका फिलहाल शार्टेज चल रहा है। एक यहां इतने दूर आए हैं ऊपर से सुबह 6 बजे से ही लाइन में खड़े हैं। ऐसे में मुझे तो मेरा पसंदीदा कलर का फोन मिल गया है। बाद में आने वालों को नहीं मिल रहा है।

6 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक रह सकता

आईफोन-16 सीरीज के सभी फोन ए18 चिपसेट के साथ आते हैं और पिछले चिपसेट की तुलना में बहुत तेज हैं। फोन धूल और पानी से बचाव करता है। इसके लिए आईफोन को आईपी68 रेटिंग दी गई है। कंपनी का कहना है कि यह सेट 6 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक रह सकता है।
आईफोन-16 सीरीज में 2 एक्स टेलीफोटो ज़ूम के साथ एक नया 48-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और बेहतर लो-लाइट परफॉर्मेंस के लिए तेज एफ/1.6 अपर्चर है। इसका 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी बेहतर है, जो शार्प, ब्राइट तस्वीरों के लिए 2.6 गुना ज़्यादा रोशनी देता है। प्रो मॉडल में 48-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा मिलता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article