IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Mumbai hit and run case : आरोपी मिहिर शाह को 14 दिन तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

05:45 PM Jul 16, 2024 IST
Advertisement

Mumbai hit and run case : हाई-प्रोफाइल वर्ली हिट एंड रन केस के आरोपी मिहिर शाह को मंगलवार को आगे की रिमांड कार्यवाही के लिए सेवरी कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने आरोपी के लिए आगे की पुलिस हिरासत मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने उसे देने से मना कर दिया। मिहिर शाह को 30 जुलाई तक 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Highlight : 

मिहिर शाह को 14 दिन तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

पुलिस के अनुसार, जांच के दौरान शाह ने अपराध के बाद अपने कार्यों और ठिकाने के बारे में महत्वपूर्ण सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया। उसने यह नहीं बताया कि वह घटनास्थल से क्यों भागा, उसने अपनी कार की नंबर प्लेट कहां फेंकी, या भागने के दौरान उसे कथित तौर पर शरण देने वालों की पहचान क्या है। पुलिस द्वारा आगे की रिमांड के लिए किए गए अनुरोध पर बचाव पक्ष के वकील ने आपत्ति जताई और कहा कि उसे हिरासत में लिए हुए 7 दिन हो चुके हैं और उसने पुलिस को जो कुछ भी बताना था, वह पहले ही बता दिया है। अब पुलिस लगभग उन्हीं आधारों पर हिरासत की मांग कर रही है, जिनका उल्लेख पहले रिमांड आवेदन में किया गया था।

पुलिस ने आरोपी के लिए आगे की पुलिस हिरासत मांगी थी

साथ ही, वर्ली हिट एंड रन मामले की मूल एफआईआर में मोटर व्हीकल एक्ट की तीन धाराएं जोड़ी गई हैं, क्योंकि मिहिर शाह की कार के शीशे काले हो गए थे, वाहन की पीयूसी समाप्त हो गई थी और कार का बीमा भी समाप्त हो गया था। बचाव पक्ष के वकील ने इस बात पर भी जोर दिया कि मामले में 27 गवाहों ने पहले ही अपने बयान दर्ज करा दिए हैं, जिसमें वह नाई भी शामिल है, जिसने आरोपी के भागने के दौरान उसकी दाढ़ी बनाई थी, इसलिए ऐसा कुछ भी नहीं बचा है, जिसके आधार पर पुलिस को उसकी हिरासत मांगनी चाहिए।

जांच के दौरान शाह ने कई सवालों के जवाब देने से किया इनकार

पुलिस ने कहा, जांच में पता चला कि जुहू इलाके में स्थित वाइस ग्लोबल तापस बार में शराब पीने के बाद आरोपी मिहिर शाह ने मलाड और बोरीवली के बीच एक और जगह पर शराब पी। पुलिस ने कहा, आरोपी ड्राइवर राजर्षि राजेंद्र सिंह बिदावत से पूछताछ में यह भी पता चला कि ये लोग मरीन ड्राइव घूमने आए थे, क्योंकि घटना वाला दिन रविवार था। इससे पहले बुधवार को मुंबई की एक अदालत ने मिहिर शाह को 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article