India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मुंबई होर्डिंग हादसा: शिंदे सरकार का बड़ा एक्शन, IPS अधिकारी सस्पेंड

01:14 AM Jun 26, 2024 IST
Advertisement

Mumbai hoarding incident: मुंबई होर्डिंग हादसे में महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। राज्य की सरकरा ने आईपीएस अधिकारी कैसर खालिद को सस्पेंड कर किया है। कैसर खालिद ने बिना डीजीपी ऑफिस की अनुमति के होर्डिंग लगाने की इजाजत दे दी, जिस पर सरकार ने कार्रवाई की है। 13 मई को मुंबई के घाटकोपर इलाके में तेज हवा के बाद एक विशाल होर्डिंग गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 70 से ज्यादा लोग गंभीर रूस से घायल हुए थे।

Highlights

 

IPS खालिद क्यों हुए सस्पेंड?

मुंबई के घाटकोपर होर्डिंग हादसे की जांच में पता चला कि, आईपीएस कैसर खालिद ने अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया। उन्होंने तमाम मानदंडों की अनदेखी करके 120X 140 वर्ग फीट की होर्डिंग लगाने की अनुमति दी। आदेश में कहा गया है कि मोहम्मद कैसर खालिद अब हेडक्वार्टर मुंबई में रिपोर्ट करेंगे। वह बिना डीजीपी की अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ पाएंगे। घाटकोपर में जिस जमीन पर होर्डिंग लगाई गई थी। वह राजकीय रेलवे पुलिस के कब्जे में थी और पेट्रोल पंप के पास होर्डिंग लगाने की अनुमति मेसर्स ईगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड को तत्कालीन जीआरपी आयुक्त कैसर खालिद की मंजूरी से 10 साल के लिए दी गई थी।



होर्डिंग गिरने की घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था। कैसर खालिद 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। 52 साल के खालिद बिहार के मूल रूप से अररिया जिले के रहने वाले हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article