IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

NCP नेता जितेंद्र आव्हाड के बिगड़े बोल, कहा- राम खाता था मांस

02:51 PM Jan 04, 2024 IST
जितेंद्र आव्हाड
Advertisement

22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. पूरे देश में भक्ति का माहौल बना हुआ है. लेकिन विपक्षी नेता अपने विवादास्पद या कहे हिंदू विरोधी बयानों से देश को बांटने में जुट गए हैं. राजद नेता फतेह बहादुर सिंह के बाद शरद पवार वाली एनसीपी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने भगवान राम को मांसाहारी बताकर धार्मिक और राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है.

क्या बोले जितेंद्र आव्हाड?

बुधवार को अहमदनगर के शिरडी में एक कार्यक्रम में एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने भगवान राम को 'मांस खाने वाला' कहा, जब उन्हें अयोध्या साम्राज्य से निर्वासित किया गया था. आव्हाड ने प्राचीन ग्रंथों और रामायण महाकाव्य के वाल्मिकी संस्करण का हवाला देते हुए कहा, भगवान राम कभी शाकाहारी नहीं थे. 14 साल तक जंगलों में रहने वाले व्यक्ति को शाकाहारी भोजन कहां मिलेगा? वह मांसाहारी थे... क्या यह सही है या नहीं..?

गिरफ्तारी की मांग पर अड़ी भाजपा

भाजपा के प्रवक्ता राम कदम ने आव्हाड की गिरफ्तारी की मांग की, जबकि पार्टी विधायक नितेश नारायण राणे ने पूछा कि अगर उन्होंने किसी अन्य समुदाय के खिलाफ बोला होता, तो क्या उन्हें जिंदा बख्शा जाता. महा विकास अघाड़ी के सहयोगी दल शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि किसी भी देवी-देवता पर कोई भी विवादास्पद टिप्पणी करना उचित नहीं है. वहीं, शरद पवार के पोते एनसीपी विधायक रोहित पवार ने भी आव्हाड की आलोचना की.

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article