India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

2029 के लोकसभा चुनाव में फिर बनेगी NDA की सरकार : अमित शाह

06:45 AM Aug 05, 2024 IST
Advertisement

Amit Shah: गृह मंत्री अमित शाह ने 4 अगस्त को चंडीगढ़ में जल आपूर्ति परियोजना न्याय सेतु का उद्धाटन किया। सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि विपक्ष को जो करना है करने दीजिए, 2029 में एनडीए आएगा, मोदी जी ही आएंगे। उन्हें (विपक्ष को) नहीं पता कि पिछले 3 चुनावों में कांग्रेस को जितनी सीटें मिली थीं, उससे कहीं ज्‍यादा सीटें इस चुनाव में बीजेपी ने जीती हैं। उन्हें यह नहीं पता क‍ि एनडीए के सिर्फ एक दल बीजेपी के पास ज‍ितनी सीटें हैं, उतनी तो उनके पूरे अलायंस के पास भी नहीं हैं।

शाह ने व‍िपक्ष पर साधा निशाना

शाह ने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इंडिया ब्लॉक अस्थिरता फैलाना चाहता है। उन्हें विपक्ष में ठीक से काम करने का तरीका सीखना चाहिए। गृहमंत्री ने कहा, ये लोग जो अस्थिरता फैलाना चाहते हैं, वे बार-बार कहते हैं कि यह सरकार चलने वाली नहीं है। मैं उन्हें आश्वस्त करने आया हूं कि न केवल सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी बल्कि अगली सरकार एनडीए की होगी और विपक्ष में बैठने के लिए तैयार होगी और विपक्ष में ठीक से काम करने का तरीका सीखेगी।

जल आपूर्ति परियोजना

न्याय सेतु परियोजना के महत्व पर केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, यह एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। पानी बहुत महत्वपूर्ण है, इसके बिना हम नहीं रह सकते। जब पानी साफ नहीं होता है, तो हमें बहुत सारी बीमारियां होती हैं। इस पूरे क्षेत्र के लिए, इसके माध्यम से 24 घंटे फिल्टर-साफ पानी की आपूर्ति की जाएगी। यह समय की कसौटी पर खरा उतरेगा।

उन्होंने कहा, यह परियोजना करीब 125 एकड़ में फैली हुई है। मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से स्मार्ट सिटी पर फोकस रहा है और चंडीगढ़ इस सूची में पहले स्थान पर है। अब तक एक लाख करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं। देश के 74 प्रतिशत घरों तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाने का मिशन पूरा हो चुका है और जल जनित बीमारियों में काफी कमी आई है। मोदी जी के तीसरे कार्यकाल के खत्म होने से पहले देश के हर घर तक स्वच्छ जल पहुंचाने का काम पूरा हो जाएगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article