India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नीट पेपर लीक: CBI ने प्राइवेट स्कूल के प्रधानाचार्य को हिरासत में लिया, घंटों तक चली पूछताछ

07:53 AM Jun 27, 2024 IST
Advertisement

नीट पेपर लीक मामले में CBI ने अपनी कार्रवाई को तेज कर दी है। मामले में सीबीआई टीम ने झारखंड के हजारीबाग के एक स्कूल प्रिंसिपल को अरेस्ट किया है। प्रिंसिपल के साथ ही ओएसिस स्कूल के कर्मचारियों से पूछताछ भी की गई। नीट पेपर लीक मामले में पूछताछ के बाद सीबीआई ने दो लोगों को रिहा कर दिया। इन व्यक्तियों की पहचान हजारीबाग स्थित ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और कर्मचारियों के रूप में की गई है, जिनसे हजारीबाग जिले के चरही शहर में CCL गेस्ट हाउस में पूछताछ की गई।

मामले में दो आरोपियों को CBI रिमांड पर भेजा गया



पटना की विशेष CBI अदालत ने बुधवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो के अनुरोध पर नीट प्रश्नपत्र लीक मामले में दो आरोपियों को CBI रिमांड पर भेज दिया है। नीट-यूजी प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही CBI ने आरोपी बलदेव कुमार उर्फ ​​चिंटू और मुकेश कुमार को रिमांड पर ले लिया है। फिलहाल 18 आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में रखा गया है। CBI के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी हर्षवर्धन सिंह की पीठ में आज नीट पेपर लीक मामले की सुनवाई पूरी हो गई।

परीक्षा की अगली तिथि अगले सप्ताह तक घोषित



आरोपियों को रिमांड पर लेने की अर्जी पर CBI ने सीबीआई कोर्ट में अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने आरोपी चिंटू कुमार और मुकेश कुमार को सीबीआई रिमांड पर भेज दिया। अब सीबीआई उन्हें रिमांड पर लेकर आगे की पूछताछ करेगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 23 जून को होने वाली नीट-पीजी 2024 परीक्षा स्थगित करने के कुछ दिनों बाद राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान परीक्षा बोर्ड के अध्यक्ष अभिजात शेठ ने मंगलवार को कहा कि एसओपी और प्रोटोकॉल की जल्द से जल्द समीक्षा की जाएगी और परीक्षा की अगली तिथि अगले सप्ताह तक घोषित कर दी जाएगी। शेठ का यह बयान राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान परीक्षा बोर्ड और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के बीच हुई समीक्षा बैठक के बाद आया है, जिसमें परीक्षा स्थगित करने से पहले स्थिति और सरकार द्वारा प्राप्त इनपुट का आकलन किया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article