India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

NEET UG Counselling Schedule: MCC ने जारी किया नीट-यूजी का शेडयूल, 14 अगस्त से शुरू होगी काउंसलिंग

05:38 AM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

NEET UG Counselling Schedule:  मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने सोमवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर NEET-UG 2024 काउंसलिंग शेड्यूल की घोषणा की है। शेड्यूल के मुताबिक, नीट-यूजी 2024 काउंसलिंग 14 अगस्त से शुरू होगी।

NEET-UG 2024 काउंसलिंग पंजीकरण कब शुरू होगा?

राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) के सचिव डॉ बी श्रीनिवास ने कहा कि नीट-यूजी 2024 काउंसलिंग की प्रक्रिया के लिए पंजीकरण अगस्त के पहले सप्ताह से शुरू होने की संभावना है। श्रीनिवास ने आगे बताया, "देश भर के करीब 710 मेडिकल कॉलेजों में करीब 1.10 लाख एमबीबीएस सीटों के आवंटन के लिए काउंसलिंग होगी। इसके अलावा आयुष और नर्सिंग सीटों के अलावा 21,000 बीडीएस सीटों के लिए भी काउंसलिंग होगी।"

NEET-UG 2024 काउंसलिंग के लिए आवेदन कैसे करें?

अंतिम NEET-UG 2024 परिणाम और संशोधित मेरिट सूची के अनुसार पात्र उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर काउंसलिंग के लिए आवेदन करना होगा।

एमसीसी ने अपने आधिकारिक नोटिस में कहा, "उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे काउंसलिंग की अनुसूची और आगे की प्रक्रिया के बारे में अपडेट के लिए एमसीसी वेबसाइट के संपर्क में रहें।"

योग्य उम्मीदवारों को NEET-UG 2024 काउंसलिंग के लिए MCC पोर्टल पर पंजीकरण के लिए NTA के ऑनलाइन आवेदन पत्र में एक वैध ई-मेल पता और मोबाइल नंबर का उपयोग करना होगा।

विकल्प भरने से पहले, उम्मीदवारों को अपने पसंदीदा मेडिकल कॉलेजों में सीटों की उपलब्धता की जांच करनी चाहिए। काउंसलिंग पंजीकरण की कीमतों में दस्तावेज़ अपलोड करना, शुल्क का भुगतान और विकल्प लॉक करना भी शामिल है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article