India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

NIA ने आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग से जुड़े मामलों में एक साथ 22 ठिकानों पर मारी रेड

03:57 PM Oct 05, 2024 IST
Advertisement

NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली समेत पांच राज्यों में टेरर फंडिंग और साजिश के मामले में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर छापेमारी की। 22 स्थानों पर हुई इस कार्रवाई में संदिग्ध सामग्री बरामद हुई है, और कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। दिल्ली पुलिस भी छापेमारी में शामिल थी।

Highlights

NIA ने कई राज्यों में 22 जगहों पर एक साथ मारी छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 5 राज्यों के 22 ठिकानों पर आतंकी साजिश और टेरर फंडिंग के शक में एक साथ रेड डाली है। महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, असम और दिल्ली में छापेमारी की गई। जानकारी के मुताबिक एनआईए ये कार्रवाई आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े मामलों को लेकर की जा रही है। एजेंसी ने महाराष्ट्र के मालेगांव, जालना और संभाजीनगर में शनिवार सुबह ही अपने दस्ते के साथ रेड डाली। इसके बाद मौके पर एटीएस की टीम भी पहुंची।

NIA ने कुछ संदिग्धों को दिया नोटिस

रिपोर्ट्स के अनुसार नासिक के मालेगांव में भी एनआईए टीम पहुंची है। यहां मशारिकी स्कॉलर रोड स्थित एक होम्योपैथिक क्लिनिक में छापेमारी की जा रही है। देर रात शुरू हुई यह छापेमारी अभी भी जारी है। साथ ही एजेंसी ने दिल्ली के मुस्तफाबाद में भी देर रात छापेमारी की। इस कार्रवाई में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और स्थानीय पुलिस भी शामिल थी। इस दौरान कई संदिग्ध सामान मिले हैं, और एनआईए ने कुछ संदिग्धों को नोटिस भी दिया है। एक या दो लोगों को पूछताछ के लिए ले जाने की जानकारी मिली है। यह कार्रवाई रात को शुरू होकर सुबह तक चलती रही।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला और अन्य क्षेत्रों में एजेंसी की रेड

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में बारामूला और अन्य क्षेत्रों में भी एजेंसी ने रेड डाली। बारामूला में मौलवी इकबाल भट के घर पर छापा मारा गया, यहां एनआईए ने सुरक्षा बलों की मदद से तलाशी की। फिलहाल, इस कार्रवाई में किसी गिरफ्तारी या महत्वपूर्ण सामान की बरामदगी की रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन जांच अभी जारी है।

पूछताछ करने के लिए हिरासत में कई लोग

अधिकारियों ने कुछ लोगों को नोटिस भी जारी किया है। 1 या 2 लोगों से पूछताछ करने के लिए उन्हें हिरासत में भी लेने की खबर है। NIA के आला अधिकारियों की ओर से दिल्ली पुलिस से दो महिला पुलिसकर्मियों समेत 10 पुलिसकर्मियों की मांग की गई थी। इन पुलिसकर्मियों के अलावा स्पेशल स्टाफ की टीम से भी कुछ पुलिसकर्मी छापेमारी में भेजे गए थे। फिलहाल पुलिस टीम को वहां से क्या कुछ मिला है, इस पर कोई भी खुलकर कुछ नहीं बोल रहा है।

बता दें कि 1 अक्टूबर को एनआईए ने पश्चिम बंगाल के कई जिलों पर एक साथ रेड डाली थी। एनआईए टीम ने दक्षिण 24 परगना, आसनसोल, हावड़ा, नदिया और कोलकाता में 11 जगहों पर छापेमारी की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article